झारखंड

jharkhand

धनबाद में भू-धंसानः जोरदार आवाज से साथ बना गोफ, मची अफरा तफरी

By

Published : Jan 3, 2022, 2:18 PM IST

Updated : Jan 3, 2022, 2:31 PM IST

धनबाद में भू-धंसान से हड़कंप मच गया. यह घटना बीसीसीएल एरिया चार के मोदीडीह-केशलपुर सड़क पर हुई है. घटना की सूचना मिलते ही अधिकारी पहुंचे और सड़क दुरुस्त करने में जुट गए हैं.

Landslide created turmoil in Dhanbad
धनबाद में भूस्खलन

धनबादःबीसीसीएल एरिया चार के मोदीडीह-केशलपुर सड़क पर भू-धंसान हुआ. भू-धंसान होने से जोरदार आवाज के साथ गोफ बन गया. इससे आसपास के इलाकों में हड़कंप मच गया. भू-धंसान की सूचना मिलते ही स्थानीय लोगों की भीड़ जुट गई.

यह भी पढ़ेंःभूस्खलन के बाद बना था गुफा, जानिए प्रशासन ने क्यों लगाई धारा 144

मुखिया की सूचना पर बीसीसीएल परियोजना पदाधिकारी, सुरक्षा पदाधिकारी, रामकनाली ओपी प्रभारी जुबेल गुड़िया सहित अन्य आलाधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे. इन अधिकरियों ने तत्काल केशलपुर सड़क पर आवाजाही बंद करने के साथ साथ राहत कार्य शुरु दिया. जेसीबी मशीन की मदद से गोफ की भराई शुरू की गई. वहीं सड़क पर आवाजाही बंद होने से तेतुलमारी आने-जाने वाले लोगों की परेशानी बढ़ गई है. स्थिति यह है कि तेतुलमारी जाने वाले लोगों को वैकल्पिक सड़क का उपयोग करना पड़ रहा है.

देखें वीडियो



शीघ्र सड़क को किया जाएगा दुरुस्त
बीसीसीएल अधिकारी ने बताया कि पहले माइंस के अंदर से एक बोर होल किया गया था. यह बोर होल सड़क के समीप मिट्टी के साथ नीचे धंस गया है. इससे गोफ बन गया है. उन्होंने कहा कि जेसीबी से हार्ड बोल्डर डालकर भराई की जा रही है.

Last Updated :Jan 3, 2022, 2:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details