झारखंड

jharkhand

धनबाद पुलिस का अमानवीय चेहरा सामने आया, विक्षिप्त के साथ पुलिस ने की बर्बरता

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Dec 5, 2023, 9:47 PM IST

Updated : Dec 5, 2023, 10:38 PM IST

Inhuman face of Dhanbad police. धनबाद पुलिस का अमानवीय चेहरा सामने आया है. जिसमें पुलिस एक विक्षिप्त शख्स के साथ बर्बरता से पेश आई है. मामले का वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. हालांकि इस मामले में बैंक मोड़ थाना प्रभारी ने कहा कि सुरक्षा का सवाल था इसलिए शख्स के साथ सख्ती की गई है.

http://10.10.50.75//jharkhand/05-December-2023/jh-dha-06-inhumane-viswkt-jh10002_05122023203025_0512f_1701788425_626.jpg
Inhuman Face Of Dhanbad Police

धनबाद पुलिस का अमानवीय चेहरा सामने आया

धनबाद:जिले की बिगड़ती विधि-व्यवस्था के लिए धनबाद पुलिस इन दिनों सुर्खियों में हैं. विधि-व्यवस्था को दुरुस्त करने की बजाय, अब धनबाद पुलिस कमजोर और मजलूम लोगों के साथ बर्बरता कर रही है. ऐसा एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जो धनबाद पुलिस के अमानवीय चेहरे को उजागर करता है.

वायरल वीडियो में पुलिस एक शख्स से बर्बरता से पेश आ रही हैः वायरल वीडियो में एक व्यक्ति को पुलिस जमीन पर पटक कर उसके साथ बर्बरता के साथ पेश आ रही है. एक पुलिसकर्मी उसके एक पैर को अपने पैरों से दबाकर रखा है, जबकि दूसरा पुलिसकर्मी उसके सीने पर पैर रखकर उसे दबाने की कोशिश कर रहा है. वहीं वायरल वीडियो में एक महिला बर्बरता के साथ पेश आ रही पुलिस से मारपीट नहीं करने की मिन्नतें करती दिख रही हैं.

थाना प्रभारी ने की वीडियो की पुष्टिःईटीवी भारत ने वायरल वीडियो की सच्चाई का पता लगाने के लिए पुलिस से संपर्क किया. बैंक मोड़ थाना पहुंचकर वीडियो की सच्चाई जानने की कोशिश की गई. इसपर बैंक मोड़ थाना के थाना प्रभारी प्रभात रंजन पांडेय ने वीडियो के सही होने की पुष्टि की. उन्होंने बताया कि राजकमल स्कूल के पास बच्चों को एक अर्ध विक्षिप्त के द्वारा परेशान करने की सूचना गश्ती दल को मिली थी. वह स्कूल आने-जाने वाले बच्चों को तंग कर रहा था. लोगों की सूचना पर गश्ती दल मौके पर पहुंची थी. शख्स अर्ध विक्षिप्त होने के कारण पुलिस की बात नहीं समझ रहा था.

बच्चों की सुरक्षा के लिए उठाया गया सख्त कदम-थाना प्रभारीः इसके बाद गश्ती दल ने उसे जबरन पकड़कर उसके घर तक छोड़ दिया. थाना प्रभारी ने बताया कि यदि उस शख्स को वहां से जबरन नहीं हटाया जाता तो वह शख्स स्कूली बच्चों को नुकसान भी पहुंचा सकता था. इस कारण पुलिस को सख्ती से पेश आना पड़ा. उन्होंने कहा कि सबकी सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस के कंधे पर है.

Last Updated : Dec 5, 2023, 10:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details