झारखंड

jharkhand

Dhanbad News: दिशा की बैठक में विकास योजनाओं की समीक्षा, इस कारण से जनप्रतिनिधियों ने जताई नाराजगी

By

Published : Jul 2, 2023, 10:34 AM IST

धनबाद जिला समाहरणालय में दिशा की बैठक में विधायकों ने पिछली बैठक के अधूरे कार्यों को लेकर नाराजगी जताई. साथ ही डीएमएफटी फंड के तहत चल रही विकास योजना की समीक्षा की गई.

Dhanbad News
धनबाद जिला समाहरणालय में दिशा की बैठक

धनबाद:जिला समाहरणालय में दिशा की बैठक आयोजित की गई. भाजपा सांसद पीएन सिंह की अध्यक्षता में दिशा की बैठक हुई. बैठक में सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी, विधायकों में राज सिन्हा, पूर्णिमा नीरज सिंह, मथुरा महतो, डीसी संदीप सिंह, डीडीसी शशि प्रकाश सिंह सहित जनप्रतिनिधि, पदाधिकारी उपस्थित रहे. बैठक में डीएमएफटी फंड के तहत जिले के विभिन्न क्षेत्रों में चल रही विकास योजना की समीक्षा की गई.

ये भी पढ़ें:20 सूत्री और निगरानी का जल्द होगा गठन, जिला अध्यक्षों की समस्याओं का होगा समाधान: डॉ रामेश्वर उरांव

विधायकों ने बैठक में अपने-अपने क्षेत्र की समस्याओं को लेकर पूर्व की बैठक में लिए गए निर्णय के पूरा नहीं होने पर नाराजगी जताई और कार्य को जल्द पूरा करने का निर्देश दिया.

वहीं सांसद पीएन सिंह ने कहा कि बैठक में सभी विकास योजनाओं के साथ झरिया, निरसा, गोविंदपुर जलापूर्ति योजना की समीक्षा की गई. डीएमएफडी फंड से जिले में लगभग 5000 करोड़ की जलापूर्ति योजना पर काम चल रहा है, जो अब तक पूरा नहीं हो पाया है. जिस वजह से क्षेत्र के लोगों को पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है. साथ ही सड़क स्कूल भवन और सरकारी भवनों के निर्माण पूरा होने के बाद भी अब तक उसमें कार्य या फिर पढ़ाई शुरू नहीं हो पाई है.

वहीं धनबाद विधायक राज सिन्हा ने कहा कि पिछली बैठक के विषयों पर चर्चा हुई. कहा कि बहुत से विषयों में केवल खानापूर्ति हुई है. बिजली पानी, भटिंडा फॉल सौंदर्यीकरण, सुरक्षा पर विभिन्न सड़कों के मामले ऐसे हैं जिस पर कोई कार्य नहीं हुआ है. केवल आश्वासन मिला है. वहीं झरिया विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ने कहा कि बैठक में विकास योजनाओं पर चर्चा हुई है. कई योजनाएं रुकी हुई हैं, सभी को पूरा करने की दिशा में कार्य किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details