झारखंड

jharkhand

धनबाद में PM आवास योजना में धांधली, सोशल ऑडिट टीम ने किया खुलासा

By

Published : Mar 18, 2021, 9:43 AM IST

धनबाद में ग्रामीण विकास विभाग के सचिव आराधना पटनायक के निर्देश पर सामाजिक आंकेक्षण की टीम निरसा के ग्यारकुंड प्रखंड में चल रही योजनाओं का सर्वे करने पहुंची. सर्वे के दौरान काफी चौकाने वाले खुलासे हुए हैं. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनने वाला घर बना नहीं. लेकिन, योजना की राशि किसी ने निकाल ली है.

धनबाद
सोशल ऑडिट करने पहुंची टीम

धनबादः ग्रामीण विकास विभाग की सचिव आराधना पटनायक के निर्देश पर सामाजिक आंकेक्षण की टीम निरसा के ग्यारकुंड प्रखंड में चल रही योजनाओं का सर्वे करने पहुंची. सर्वे के दौरान काफी चौकाने वाले खुलासे हुए हैं. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनने वाला घर बना नहीं. लेकिन, योजना की राशि किसी ने निकाल ली है. यही हाल मनरेगा योजना की भी है. मनरेगा के तहत मजदूरों को पूरी मजदूरी नहीं मिल रही है.

देखें पूरी खबर

यह भी पढ़ेंःधनबाद: दिन में अंजान ग्राहक को दी जानकारी, रात में दुकान से डेढ़ लाख के जेवरात हो गए साफ


रांची से पहुंची समाजिक आंकेक्षण टीम के लीडर कार्तिक वर्मा ने बताया कि घर घर जाकर योजनाओं की भौतिक सत्यापन कर रहे हैं. योजनाओं से संबंधित कागजात को भी देख रहे हैं, जिसमें कई अनियमितता मिली है.

उन्होंने बताया कि ग्यारकुंड दक्षिणी पंचायत के राकेश कुमार बाउरी को प्रधानमंत्री आवास योजना की स्वीकृति मिली थी. लेकिन, योजना की राशि निकलने के बावजूद उसका घर नहीं बना है. राकेश बाउरी ने इसकी लिखित शिकायत टीम से की है.

इसके साथ ही मनरेगा में भी कई अनियमितता देखने को मिली है. मनरेगा के लाभुकों ने अपनी शिकायत में कहा है कि वर्षें से मजदूरी का पैसा बकाया है. जब भी पैसा मिलता है, तो पूरी राशि नहीं मिलती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details