झारखंड

jharkhand

लाखों रुपये के शराब की बोतलों पर कहां चला प्रशासन का बुलडोजर, जानिए पूरी खबर

By

Published : Aug 29, 2021, 1:29 PM IST

Administration bulldozers on liquor bottles
शराब की बोतलों पर प्रशासन का बुलडोजर

धनबाद में लाखों रुपये के एक्सपायरी शराब को नष्ट करने की प्रक्रिया शुरू की गई है. डीसी के आदेश पर एक्सपायरी शराब पर जिला प्रशासन का बुलडोजर चलाया गया. प्रशासन की कार्रवाई में 13 हजार 124 कार्टन शराब नष्ट किया जाना है.

धनबाद: जिला में लाखों रुपये के एक्सपायरी शराब पर प्रशासन का बुलडोजर चला है. उपायुक्त के निर्देश पर 13 हजार 124 कार्टन विदेशी शराब को नष्ट किया जाना है. जिसके लिए कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

ये भी पढ़ें- #JeeneDo: रांची में नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म, चार आरोपी गिरफ्तार

एक्सपायरी शराब पर चला बुलडोजर

उपायुक्त के निर्देश पर शनिवार (28 अगस्त 2021) को उत्पाद विभाग ने भारी मात्रा में एक्सपायरी शराब को नष्ट किया है. कुल 13 हजार 124 कार्टन विदेशी शराब को मजिस्ट्रेट की मौजुदगी में नष्ट किये जाने का आदेश दिया गया. यह कार्रवाई शनिवार को मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में शुरू की गई.

देखें वीडियो

जेएसबीसीएल की शराब नष्ट

बता दें कि झारखंड सरकार ने थोक शराब की बिक्री निजी हाथों में दे दी है. इसके बाद झारखंड स्टेट बिवरेज कॉर्पोरेशन लिमिटेड (जेएसबीसीएल) के गोदाम में पड़े एक्सपायर शराब को नष्ट किया जा रहा है. अवैध और जहरीली शराब का व्यापार नहीं किया जा सके इसके लिए जिला प्रशासन यह कदम उठा रहा है. उत्पाद इंस्पेक्टर और मजिस्ट्रेट ने बतलाया कि बिवरेज की समय सीमा 31 अगस्त के बाद खत्म हो जाएगी. अब झारखंड में निजी कंपनियां और दुकानदार शराब की बिक्री करेंगे. निजी कंपनियों के कई गोदाम राज्य के दूसरे जिले में खोले जा चुके हैं. इसी वजह से यहां पर मौजूद सभी एक्सपायर शराब की बोतलों को नष्ट किया जा रहा है.

शराब की बोतलों पर प्रशासन का बुलडोजर

2 से 3 दिन तक चलेगी प्रक्रिया

ईटीवी भारत से बात करते हुए उत्पाद कमिश्नर उमाशंकर सिंह ने बताया कि यह प्रक्रिया 2 से 3 दिन तक चल सकती है. क्योंकि 13 हजार से अधिक कार्टन शराब की बोतल को नष्ट किया जाना है. जिसमें सभी प्रकार के शराब शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details