झारखंड

jharkhand

ढुल्लू महतो के चचेरे भाई पर रंगदारी मांगने का आरोप, जांच में जुटी पुलिस

By

Published : Dec 9, 2020, 10:50 PM IST

धनबाद के बाघमारा से विधायक ढुल्लू महतो के चचेरे भाई पर अर्जुन यादव नाम के एक व्यक्ति से रंगदारी मांगने का आरोप लगाया है. मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

Dhullu Mahato's cousin demanding extortion money in dhanbad
Dhullu Mahato's cousin demanding extortion money in dhanbad

धनबाद: जिले के विभिन्न इलाकों में रंगदारी, लूट, फिरौती की घटना आम हो गई है. बुधवार को इसी क्रम में बाघमारा इलाके में राजेंद्र स्टील फैक्ट्री के ऑक्शन के तहत ऑक्शन के स्क्रैप को बेचे जाने में दिक्कत होने के बाद अर्जुन यादव नाम का एक व्यक्ति सिटी एसपी से जान और माल की सुरक्षा की गुहार लगाने पहुंचे. सिटी एसपी आर रामकुमार को आवेदन देकर पूरे मामले में कार्रवाई किए जाने की बात कही है.

सुरक्षा की गुहार लगाने के लिए आवेदन

फैक्ट्री के प्रतिनिधि अर्जुन यादव ने कहा कि राजेंद्र स्टील फैक्ट्री की ओर से स्क्रैप ऑक्शन के तहत बेचा गया था. लेकिन कुछ लोग आकर रंगदारी की मांग करते हैं. रंगदारी मांगने वाले लोगों की ओर से किरण महतो, कारू यादव, गुड्डू शेख के साथ-साथ अन्य कई लोगों का नाम बताया जा रहा है. लोग उनका नाम लेकर रंगदारी की मांग करते हैं, जिसके एवज में बुधवार को सिटी एसपी से जान और माल की सुरक्षा की गुहार लगाने के लिए आवेदन दिया गया है.

ये भी पढ़ें-कृषि कानूनों के विरोध पर स्मृति ईरानी ने विपक्ष को लिया आड़े हाथ, देखें वीडियो

बाघमारा थाना में भी प्राथमिकी दर्ज

किरण महतो बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो के चचेरे भाई हैं और वह पूर्व में भी ढुल्लू महतो से विवाद के कारण चर्चा में रहे हैं. बुधवार को उन पर है रंगदारी मांगे जाने का आरोप लगा है. कंपनी प्रतिनिधि अर्जुन यादव ने कहा कि राजेंद्र स्टील फैक्ट्री गुजरात की कंपनी है, जिस कारण लोग बाहर की कंपनी होने का फायदा उठाना चाहते हैं और रंगदारी का मांग करते हैं. उन्होंने कहा कि इस मामले में बाघमारा थाना में भी प्राथमिकी दर्ज कराई गई है और बाघमारा एसडीपीओ से भी मिलकर कार्रवाई की बात कही गई है. उन्होंने कहा कि इस मामले में BCCL प्रबंधन और सीआईएसएफ से भी शिकायत की गई है. लेकिन किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं होने पर उन्हें मजबूरन धनबाद पहुंचना पड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details