झारखंड

jharkhand

गर्भवती महिला की मौत के बाद शव लेकर थाना पहुंचे परिजन, आरोपी पक्ष के लोगों की कर दी चप्पल से पिटाई

By

Published : Aug 6, 2023, 4:13 PM IST

धनबाद में महिला की मौत के बाद परिजनों ने पुलिस थाना में जमकर बवाल किया. इस दौरान पुलिस के खिलाफ नारे भी लगाए गए. परिजन पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगा रहे थे.

death of pregnant woman in Dhanbad
death of pregnant woman in Dhanbad

देखें वीडियो

धनबाद: जिले में एक गर्भवती महिला की संदेहास्पद मौत के बाद परिजनों ने पुलिस थाने पहुंच कर जमकर हंगामा किया. इसके साथ ही थाना पहुंचे आरोपी पक्ष के दो लोगों की भी जमकर पिटाई कर दी. परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही और एफआईआर दर्ज नहीं करने का आरोप लगाया. परिजन महिला के शव के साथ थाना पहुंचे थे. इससे थाना में मौजूद पुलिसवालों को परिजनों का गुस्सा झेलना पड़ा. परिजन किसी भी हाल में पुलिस को माफ करने के मूड में नहीं थे. उन्होंने पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है.

यह भी पढ़ें:Bokaro Crime News: अस्पताल में विवाहिता की मौत, भाई ने ससुरालवालों पर लगाया दहेज हत्या का आरोप

वहीं, जब वो हंगामे के बाद थाना से निकल रहे थे, तभी आरोपी पक्ष के दो लोग बाइक से थाना पहुंचे. इस दौरान थाना के सामने मौजूद महिलाएं चप्पल लेकर उन पर टूट पड़ीं. महिलाओं ने दोनों की जमकर पिटाई की. बाद में मौके पर पुलिस पहुंची. जिसके बाद दोनों लोगों को पुलिस बचा कर अपने साथ ले गई. जिस बाइक से दोनों पहुंचे थे. वह बाइक भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दी गई.

दरअसल, सदर थाना क्षेत्र के जेसी मल्लिक रोड के मंदिर के पास रहने वाले सुबोध साव की पत्नी 22 वर्षीय शिल्पी साव की शनिवार को संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. महिला के मायके वालों को शव एसएनएमएमसीएच के पोस्टमार्टम हाउस में मिला. मायके वालों ने ससुरालवालों पर आरोप लगाते हुए कहा कि महिला की हत्या कर उसके शव को पोस्टमार्टम हाउस में छोड़कर सभी ससुराल वाले फरार हो गए हैं.

शव लेकर थाना पहुंचे परिजन: पोस्टमार्टम हो जाने के बाद महिला के शव को लेकर परिजन और स्थानीय लोग सदर थाना पहुंचे. सदर थाना के अंदर लोगों ने जमकर हंगामा किया. परिजन और स्थानीय लोग थाना के अंदर घुस गए. उन्होंने थाना के अंदर मौजूद पुलिसवालों की जमकर फजीहत की. महिलाओं के आक्रोश को देख मौजूद पुलिस अधिकारी पीछे हटते जा रहे थे. इस दौरान महिला पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचीं और स्थिति तो संभाला हालांकि उन्हें भी परिजनों के गुस्से का शिकार होना पड़ा. लोगों ने पुलिस के सामने हाय-हाय के नारे भी लगाए. लोगों का आक्रोश कम होने का नाम नहीं ले रहा था.

पिछले साल ही हुई थी शादी:मृत महिला के परिजनों ने बताया कि 15 अप्रैल 2022 को शिल्पी की शादी जेसी मल्लिक रोड के दुर्गा मंदिर के पास रहने वाले सुबोध साव के साथ हुई थी. शादी के बाद दहेज के लिए सुबोध और उसके परिवार वाले हमेशा शिल्पी को प्रताड़ित करते थे. सुबोध के द्वारा दहेज में रुपए की मांग की जाती थी. हाल ही में सुबोध ने 5 लाख रुपए की मांग की थी. 5 लाख रुपए के लिए वह हमेशा शिल्पी को प्रताड़ित किया करता था. इसके बाद एक लाख रुपये सुबोध को हाल ही में दिए गए थे. लेकिन वह बाकी के चार लाख रुपए की मांग के लिए भी शिल्पी को प्रताड़ित कर रहा था.

रुपए नहीं देने के कारण पति पर हत्या का आरोप: परिजनों का आरोप है कि रुपए नहीं देने के कारण ही सुबोध ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी है और इसे सुसाइड का नाम दे रहा है. मृत महिला के भाई ने कहा कि उसकी बहन गर्भवती थी. उसके पति ने एक नहीं दो हत्याएं की है. शिल्पी के साथ उसके गर्भ में पल रहे बच्चे की भी हत्या की गई है.

परिजनों ने कहा कि कल रात से ही पुलिस को मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए कहा जा रहा है, लेकिन पुलिस नहीं सुन रही है. वहीं सदर थाना प्रभारी संतोष कुमार गुप्ता ने कहा कि मामले में प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी पति सुबोध कुमार साव को गिरफ्तार कर लिया गया है. मृतक के परिजनों के द्वारा बेवजह बवाल किया गया. पुलिस अपनी कार्रवाई कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details