झारखंड

jharkhand

खेल-खेल में गयी जान! करंट लगने से 6 साल के बच्चे की मौत, बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 14, 2023, 5:36 PM IST

धनबाद में बच्चे की मौत से इलाके में मातम है. सदर थाना क्षेत्र में करंट लगने से बच्चे की मौत हो गयी. मौके पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर मामले की पड़ताल में जुट गयी है.

Child died due to electrocution in Dhanbad
डिजाइन इमेज

देखें पूरी खबर

धनबादः जिले में एक हृदय विदारक घटना घटी है. जिसमें एक 6 साल का बच्चा अकाल काल के गाल में समा गया. बिजली के करंट की चपेट में आने से बच्चे की मौत हुई है. बताया जा रहा है कि बच्चा खेलते हुए बिजली के खंभे में पहुंचा और करंट की चपेट में आ गया. मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है.

इसे भी पढ़ें- Giridih News: करंट लगने से एक शख्स की मौत, फास्टफूड की चलाता था दुकान

जिले के सदर थाना क्षेत्र के धैया स्थित सील एनक्लेव के समीप बिजली के खंभे के नीचे खेल रहे एक 6 साल के बच्चे की मौत हो गई है. बच्चे का नाम विवेक कुमार बताया जा रहा है, वह ठाकुर कुली भैया का रहने वाला था. इस हादसे के बाद स्थानीय लोगों के द्वारा मामले की सूचना बिजली विभाग को दी गई. इसके बाद बिजली काटी गई और लोगों के द्वारा शव को खंभे से दूर किया गया. जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस मामले में लोगों से पूछताछ कर रही है. लोगों ने इस घटना को लेकर बिजली विभाग के ऊपर लापरवाही का आरोप लगाया है. क्योंकि बिजली के खंभे के ऊपर ट्रांसफार्मर लगा हुआ है और ट्रांसफार्मर से कई तार नीचे झूल रहे हैं.

स्थानीय लोगों के मुताबिक बच्चे की मां अपार्टमेंट में चूल्हा चौका का काम करती है. कभी कभी वो अपने बच्चे के साथ भी अपार्टमेंट आना-जाना करती है. लोगों के मुताबिक गुरुवार को महिला काम करके अपार्टमेंट से वापस घर लौट रही थी. इस दौरान बच्चा भी उसके साथ था, मां आगे आगे चल रही थी और बच्चा पीछे-पीछे चल रहा था. इसी बीच वह खेलते हुए बिजली के खंभे के नीचे चला गया. जिस कारण वह करंट की चपेट में आ गया और बच्चे की मौत हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details