झारखंड

jharkhand

लॉ कॉलेज धनबाद में आजसू का धरना, प्राचार्य को हटाने की मांग, लगाया अनपढ़ होने का आरोप

By

Published : Jul 20, 2022, 7:01 PM IST

लॉ कॉलेज धनबाद में अव्यवस्थाओं और भ्रष्टाचार को लेकर आजसू ने धरना प्रदर्शन किया. बीबीएमकेयू परिसर में धरना दे रहे छात्रों ने कॉलेज के प्राचार्य पर अनपढ़ होने का आरोप लगाते हुए उन्हें हटाने की मांग की.

Dharna in Law College Dhanbad
Dharna in Law College Dhanbad

धनबाद:कोयलांचल धनबाद के दामोदरपुर स्थित जिला के एकमात्र लॉ कॉलेज (Law College Dhanbad) में इन दिनों अव्यवस्थाओं का आलम है. लॉ कॉलेज में व्याप्त अव्यवस्थाओं और भ्रष्टाचार के मामले को लेकर आजसू ने बीबीएमकेयू परिसर (BBMKU-Binod Bihari Mahto Koyalanchal University) में धरना प्रदर्शन किया और कॉलेज के प्राचार्य को हटाने की मांग की.

इसे भी पढ़ें:टेट पास सहायक शिक्षकों ने शुरू किया आंदोलन, काला बिल्ला लगाकर बच्चों को पढ़ाया


प्राचार्य पर अनपढ़ होने का आरोप:आजसू के छात्रों ने विश्वविद्यालय परिसर में धरना देते हुए कहा कि लॉ कॉलेज से झारखंड के पुरोधा बिनोद बिहारी महतो जिनकी जमीन पर यह कॉलेज बनी है. उन्होंने ही यह जमीन कॉलेज के लिए दान किया था. उनकी तस्वीर तक हटा दी गई है. उन्होंने प्राचार्य पर अनपढ़ होने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें शायद बिनोद बिहारी महतो के बारे में पता तक नहीं है. ऐसे लोगों को प्राचार्य के पद पर बने रहने का कोई हक नहीं है.

देखें पूरी खबर



जोरदार आंदोलन की चेतावनी: छात्र संगठन के नेता हीरालाल महतो ने कहा कि लगातार दशकों से लॉ कॉलेज में मनमानी होती रही है. शिक्षकों की बहाली में यूजीसी की ओर से न्यूनतम मापदंडों को भी पूरा नहीं किया जा रहा है, जो अहर्ता नहीं रखते हैं. ऐसे लोग कॉलेज के प्राचार्य और शिक्षक हैं. उन्होंने कुलपति से मांग किया है कि ऐसे लोगों को जल्द से जल्द कॉलेज से हटाने की कार्रवाई की जाए, अन्यथा छात्र संगठन की ओर से जोरदार आंदोलन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details