झारखंड

jharkhand

धनबाद में 7 साइबर अपराधी गिरफ्तार, गुप्त सूचना पर हुई कार्रवाई

By

Published : Nov 16, 2020, 10:12 PM IST

धनबाद में साइबर अपराध थमने का नाम नहीं ले रहा है. साइबर अपराधियों ने पुलिस के नाक में दम कर रखा था. इसी कड़ी में धनबाद के निरसा पुलिस ने 7 साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया है.

7-cyber-criminals-arrested-in-dhanbad
धनबाद में 7 साइबर अपराधी गिरफ्तार

धनबाद: निरसा थाना के सीमावर्ती क्षेत्र रंगा मटिया पंचायत के समीप पुलिस छापेमारी अभियान चला रही थी. इस दौरान पुलिस ने एक कार में सवार 7 साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया है.

पूर्वी टुंडी पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि एक सफेद कार में सात की संख्या में साइबर अपराधी कही भागने के फिराक में है. जिस गाड़ी में अपराधी बैठे हैं वह निरसा की तरफ जा रही है. जब टुंडी पुलिस ने पीछा किया तो भागने के क्रम में कार निरसा थाना क्षेत्र में प्रवेश कर गई. इसके बाद टुंडी पुलिस ने निरसा थाना से संपर्क किया गया. गाड़ी घिरता देख गाड़ी में सवार 7 में से 4 साइबर अपराधी गाड़ी से उतर कर भाग निकले पर 3 उसी गाड़ी में पकड़ाए. बाकी के 4 भागे हुए साइबर अपराधियों को पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से पकड़कर थाने ले आई.

ये भी पढ़ें-छठ महापर्व के गाइडलाइन को लेकर गरमाई राजनीति, भाजपा नेताओं ने जलाशय हठ योग कर की संशोधन की मांग

घटना की जानकारी मिलने के बाद धनबाद साइबर डीएसपी निरसा थाना पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली. जामताड़ा पुलिस ने बताया कि सातों अभियुक्तों जामताड़ा के करमाटांड़ थाना क्षेत्र के हैं, जिनको उक्त थाने में ले जाकर इनकी पहचान कर इनकी क्राइम हिस्ट्री खंगाली जाएगी. सूत्रों की मानें तो इन साइबर अपराधियों के पास से एक बहुत बड़ी रकम और कुछ आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद हुआ है. निरसा थाना में सारी कागजी कार्रवाई करने के बाद जामताड़ा पुलिस उन्हें अपने साथ करमाटांड़ थाना ले गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details