झारखंड

jharkhand

देवघर एयरपोर्ट से दिसबंर माह में शुरू होगी रांची और पटना की हवाई सेवा, तैयारी में जुटा इंडिगो एयरलाइंस

By

Published : Dec 2, 2022, 3:42 PM IST

Updated : Dec 2, 2022, 3:52 PM IST

देवघर एयरपोर्ट से पटना और रांची के लिए हवाई सेवा (Patna and Ranchi flight service) शुरू होगी. डीजीसीए ने इंडिगो एयरलाइंस को शिड्यूल जारी करने की अनुमति दी है. अब इंडिगो एयरलाइंस की ओर से तैयारी शुरू कर दी गई है.

Deoghar airport
देवघर एयरपोर्ट से दिसबंर माह में शुरू होगी रांची और पटना की हवाई सेवा

देवघरः देवघर एयरपोर्ट से दिसबंर माह में किसी भी दिन रांची और पटना के लिए हवाई सेवा (Patna and Ranchi flight service) शुरू हो सकती हैं. डीजीसीए ने इंडिगो एयरलाइंस को शिड्यूल जारी करने की अनुमति दी है. डीजीसीए ने पिछले माह देवघर से रांची और पटना की फ्लाइट को उड़ान प्रोजेक्ट के तहत शुरू करने के लिए स्लॉट आवंटित कर दिया था. अब इंडिगो अपने स्तर से उड़ान शुरू करने की तैयारी में जुट गया है.

यह भी पढ़ेंःरांची देवघर हवाई सेवा पर मंडराया खतरा, लो विजिबिलिटी बना कारण, दिसंबर तक संशय बरकरार

इंडिगो एयरलाइंस देवघर से रांची और पटना के बीच हवाई सेवा शुरू करने के लिए दो नई फ्लाइट उतारने की तैयारी में है. दो जगहों के लिए हवाई सेवा शुरू होने के बाद संथाल परगना के साथ साथ बिहार के कुछ जिलों में रहने वाले लोगों के लिए यात्रा करना आसान हो जाएगा. फिलहाल, देवघर एयरपोर्ट से दिल्ली और कोलकाता के लिए फ्लाइट है. लेकिन इस महीने से रांची और पटना के लिए भी फ्लाइट मिलने लगेगी.

देखें पूरी रिपोर्ट

स्टॉल आवंटित होते ही इंडिगो एयरलाइंसतैयारियों में जुट गया है. इसको लेकर कर्मचारियों की सूची तैयार की जा रही है. बताया जा रहा है कि उड़ान शुरू करने की घोषणा से पहले फ्लाइट नंबर और उड़ान की शेड्यूल इंडिगो अपनी वेबसाइट पर जारी करेगा, जिसके बाद टिकटों की बुकिंग शुरू हो जाएगी. बताया यह भी जा रहा है कि डीजीसीए ने रांची और पटना दोनों जगह के लिए उड़ान सेवा की जो समय निर्धारित की है, वह सुबह का समय बताया जा रहा है.

Last Updated : Dec 2, 2022, 3:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details