झारखंड

jharkhand

बाबा मंदिर में पुलिस के अलावे खुद का होगा सुरक्षा गार्ड, स्थानीय लोगों को मिलेगी पहली प्राथमिकता

By

Published : Jan 31, 2020, 11:42 PM IST

देवघर बाबा मंदिर में जिला प्रशासन ने खुद का सुरक्षा गार्ड नियुक्त करने का निर्णय लिया है, जो मंदिर की सुरक्षा के अलावा यहां आने वाले भक्तों की परेशानियों को दूर करेगा. जिला उपायुक्त ने बताया कि डेढ़ महीने के भीतर बाबा मंदिर में खुद का सुरक्षा गार्ड तैनात कर दिए जाएंगे.

Own security guard will be posted in Baba temple in deoghar
बाबा मंदिर में पुलिस के अलावे खुद का होगा सुरक्षा गार्ड

देवघर: बाबा मंदिर में जहां सलाना करोड़ों लोगों का आना जाना लगा रहता है. जिला प्रशाशन ने भक्तों की सुरक्षा के लिए बाबा मंदिर के नाम से थाना भी बनाया है. बाबा मंदिर में विशेष आयोजन के मौके पर अलग से पुलिस बल को तैनात किया जाता है, लेकिन अब जिला प्रशाशन ने बाबा मंदिर का खुद का सुरक्षा गार्ड नियुक्त करने का निर्णय लिया है.

देखें पूरी खबर

बाबा मंदिर में आम दिनों में भी भक्तों की भीड़ को देखते हुए जिला प्रशासन सतर्क हो गया है. मंदिर में अब खुद का सुरक्षा गार्ड तैनात किए जाएंगे, जो मंदिर के सभी 22 मंदिरों में लगाया जाएगा. इससे भीड़ को निपटने में भी काफी सहूलियत होगी.

इसे भी पढ़ें:-तिलकहरू भक्तों ने बाबा को चढ़ाया तिलक, अबीर-गुलाल खेल की फगुआ की शुरुआत

बाबा मंदिर में खुद का सुरक्षा गार्ड नियुक्ति को लेकर देवघर उपायुक्त नैंसी सहाय की मानें तो डेढ़ महीने के भीतर बाबा मंदिर में खुद का सुरक्षा गार्ड होगा, जो कि स्थानीय लोग होंगे, जिसको लेकर कई सुरक्षा गार्ड एजेंसी से संपर्क किया गया है. इस सभी गार्ड को अलग से ट्रेनिंग भी कराई जाएगी.

Intro:देवघर बाबा मंदिर में पुलिस के अलावे खुद का होगा सुरक्षा गार्ड,स्थानीय लोगो को मिलेगा पहली प्राथमिकता।


Body:एंकर देवघर बाबा मंदिर में जहाँ सालाना करोड़ो लोगो का आना जाना लगा रहता है। जहाँ जिला प्रशाशन द्वारा सालो भर भक्तो की सुरक्षा के लिये पुलिस बल तैनात रखती है। जिसके लिए अलग से बाबा मंदिर के नाम से थाना भी बनाया गया है जहाँ थाना प्रभारी सहित तमाम पुलिस बल मौजूद है। बाबा मंदिर में विशेष आयोजनों पर जिला प्रशाशन द्वारा अतिरिक्त मजिस्ट्रेट ओर पुलिस बल को तैनात किया जाता है। ऐसे में आम दिनों में भी भक्तो की भीड़ ओर सुरक्षा को देखते हुए जिला प्रशाशन ने बाबा मंदिर का खुद का सुरक्षा गार्ड नियुक्त करने का निर्णय लिया गया है। जो बाबा मंदिर के तमाम 22 मंदिरों में लगाया जाएगा। जो थके हारे ओर भक्तो को सुगमतापूर्वक दर्शन करा पाएंगे। ओर भीड़ को निपटने में सहूलियत होगी।


Conclusion:बहरहाल,बाबा मंदिर में खुद की सुरक्षा गार्ड नियुक्ति को लेकर देवघर उपायुक्त नैंसी सहाय की माने तो डेढ़ महीने के भीतर बाबा मंदिर में खुद का सुरक्षा गार्ड होगा जो कि स्थानीय लोग होंगे जिसको लेकर कई सुरक्षा गार्ड एजेंसी से संपर्क किया गया है। जिसकी अलग से ट्रेनिंग भी कराई जाएगी।

बाइट नैंसी सहाय,उपायुक्त देवघर।

ABOUT THE AUTHOR

...view details