झारखंड

jharkhand

राज्यपाल रमेश बैस पहुंचे बाबा बैद्यनाथ धाम, राज्य के विकास की कामना

By

Published : Jun 10, 2022, 9:38 AM IST

Updated : Jun 10, 2022, 1:01 PM IST

झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस बाबा बैद्यनाथ धाम देवघर पहुंचे. वहां उन्होंने पूजा अर्चना कर राज्य के विकास की कामना की. देवघर में पूजा करने के बाद राज्यपाल दुमका के लिए रवाना हुए. राज्यपाल आगमन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे.

Governor Ramesh Bais
Governor Ramesh Bais

देवघर: देश के 12 ज्योतिर्लिंग में एक है बाबा बैद्यनाथ धाम ज्योतिर्लिंग. राज्यपाल रमेश बैस आज बाबा बैद्यनाथ की शरण में पहुंचे. बाबा मंदिर में विधि विधान और भक्ति भाव से पूजा अर्चना की. उन्होंने बाबा भोलेनाथ से राज्य की सुख समृद्धि की कामना की. देवघर में पूजा करने के बाद राज्यपाल बैस दुमका के लिए रवाना हुए, जहां वे बाबा बासुकीनाथ का भी दर्शन करेंगे.

इसे भी पढ़ें:देवघर में बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सरकार पर साधा निशाना, सरना धर्म कोड पर भी दी राय

इस मौके पर राज्यपाल रमेश बैस ने कहा कि देवघर का बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर देश की धरोहर है. यहां देश विदेश से श्रद्धालु आते हैं. उन्होंने कहा- बाबा भोलेनाथ की पूजा कर मन को शांति मिली. मैंने कामना किया कि राज्य का विकास हो और सुख समृद्धि बनी रहे. देवघर में पूजा कर राज्यपाल रमेश बैस दुमका के लिए रवाना हुए. राज्यपाल के आगमन को लेकर देवघर से दुमका और मलूटी तक सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गये हैं.

देखें वीडियो

देवघर में सर्किट हाउस से लेकर मंदिर और पूरे रूट में उनके आगमन को लेकर पुलिस बल और दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी थी. वहीं प्रोटोकॉल के अनुपालन के लिए देवघर में कई अधिकारियों की तैनाती की गयी थी. उनके कारकेड में 10 वाहनों का काफिला था. देवघर जिला प्रशासन की ओर से सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गयी थी. खास कर मंदिर में सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था थी. अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गयी थी.

Last Updated :Jun 10, 2022, 1:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details