झारखंड

jharkhand

Chatra News: रांची में चतरा के दो युवकों की हत्या से गांव में गम और गुस्से का माहौल, लोगों ने राज्य में कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल

By

Published : Aug 12, 2023, 10:06 PM IST

रांची में चतरा के दो युवकों की निर्मम हत्या से मृत युवकों के पैतृक गांव सबानो के ग्रामीणों में गम और जबदस्त गुस्सा दिख रहा है. वहीं घटना के बाद परिजनों के विलाप से पूरे गांव का माहौल गमगीन हो गया है. इस मौके पर सांसद और विधायक ने मृतकों के गांव पहुंच कर मृतकों के परिजनों को ढाढ़स बंधाया और राज्य में गिरती कानून-व्यवस्था पर हेमंत सरकार की आलोचना की.

http://10.10.50.75//jharkhand/12-August-2023/jh-cha-01-jh10029_12082023201524_1208f_1691851524_264.jpg
Murder Of Two Youths Of Chatra

चतरा: जिले के सिमरिया प्रखंड दो युवकों की निर्मम हत्या से गम और गुस्से का माहौल है. वहीं मृतकों के पैतृक गांव सबानो में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है. परिजनों की चीत्कार से पूरा माहौल गमगीन हो गया है. युवक मुकेश और रोहन को अपराधियों ने रांची के मोरहाबादी मैदान के समीप उस वक्त गोली मारकर हत्या कर दी थी, जब वे चिरौंदी स्थित अपने घर वापस लौट रहे थे. दोनों अपने माता-पिता के बड़े पुत्र थे और अपने घर के इकलौत कमाऊ सदस्य थे. दोनों युवकों ने कड़ी मेहनत कर परिवार को संभाला था और रांची में जूस की दुकान खोलकर जीविकोपार्जन कर रहे थे.

ये भी पढ़ें-Double Murder in Ranchi: जान का खतरा बता थाने में दिया था आवेदन, पुलिस ने नहीं की कार्रवाई, इधर हो गया डबल मर्डर

मृतकों के घरों में मचा कोहराम, ग्रामीणों में रोषः मृतक मुकेश एक पुत्री का पिता था, जबकि रोहन के दो पुत्र और एक पुत्री हैं. दोनों रांची में रहकर अपने बच्चों का भविष्य गढ़ रहे थे, लेकिन दोनों की जघन्य हत्या से बच्चों का भविष्य अधर में लटक गया है. दोनों युवक मिलनसार और मृदुभाषी थे. इस कारण क्षेत्र में सभी के चहेते थे. गांव में जैसे ही दोनों के हत्या की सूचना आई, परिजनों में हाहाकार मच गया. ग्रामीणों में गम और गुस्से का ज्वार फूट पड़ा. गांव के सभी लोग मुकेश और रोहन के रांची में हुई हत्या को लेकर पुलिस-प्रशासन की कार्यशैली की कड़ी निंदा कर रहे हैं.

सांसद और विधायक ने हेमंत सरकार पर साधा निशानाः वहीं मृतकों के गांव पहुंचे सांसद सुनील कुमार सिंह ने कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था चौपट हो गई है और अपराधी बेलगाम हो गए हैं. हेमंत सरकार के शासन में आए दिन लूट, हत्या और दुष्कर्म की घटनाएं हो रही हैं. यह सरकार सभी मोर्चे पर विफल साबित हुई है. उन्होंने दोनों युवकों के हत्या पर दुख प्रकट किया और उनके परिजनों को 50- 50 लाख मुआवजा और उनके परिजन को सरकारी नौकरी देने और हत्यारों को कड़ी सजा देने की मांग की. इधर, सिमरिया विधायक किशुन कुमार दास ने भी युवकों की हत्या पर गहरी संवेदना जताई है और हेमंत सरकार की कड़ी आलोचना की है. उन्होंने कहा कि दोनों युवकों की सरेआम हत्या हेमंत सरकार की कानून व्यवस्था की विफलता को दर्शाता है. राज्य में अपराधी बेरोकटोक हत्या कर रहे हैं और यह सरकार भ्रष्टाचार के आकंठ में डूबी हुई है. उन्होंने मृतकों के परिजनों को एक करोड़ रुपए मुआवजा राशि, परिजन को सरकारी नौकरी और हत्यारों को कठोर सजा देने की मांग की है.

साहू समाज ने पीड़ित परिजनों के लिए मांगा इंसाफः इधर, युवकों के हत्या पर साहू समाज में भी जबरदस्त आक्रोश है. समाज के जिला उपाध्यक्ष लखन साहू ने युवकों की हत्या को जघन्य अपराध बताया और हत्यारों को फांसी देने की मांग की है. उन्होंने कहा कि इस हत्या से पूरा समाज व्यथित और आक्रोशित है. परिजनों को शीघ्र न्याय नहीं मिला तो समाज सड़क पर उतरकर बड़ा आंदोलन करने को बाध्य होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details