झारखंड

jharkhand

चतरा में नक्सली और सुरक्षा बल के बीच मुठभेड़, कई हथियार के साथ नक्सली साहित्य बरामद

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jan 15, 2024, 3:47 PM IST

Naxalite and police encounter in Chatra. चतरा में टीएसपीसी नक्सलियों और सुरक्षा बलों की मुठभेड़ हुई है. जंगल में सुरक्षाबलों से घिरता देख नक्सली हथियार छोड़कर भाग खड़े हुए. इसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाके की पूरी तरह से घेराबंदी कर दी है. नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

Encounter In Chatra
Naxalite And Police Encounter

चतरा: जिले के कुंडा थाना क्षेत्र के अनगड़ा जंगल में टीएसपीसी और सुरक्षा बलों की भीषण मुठभेड़ हुई है. जानकारी के अनुसार टीएसपीसी के रीजनल कमांडर आक्रमण और शशिकांत के दस्ते के साथ चतरा पुलिस, सीआरपीएफ और जगुआर की संयुक्त टीम के साथ मुठभेड़ हुई है. दरअसल, सुरक्षा बल नक्सल विरोधी अभियान पर निकले थे. इसी क्रम में सुरक्षा बलों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हुई.

पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार और नक्सली साहित्य किया बरामदः पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को अपने ऊपर भारी पड़ता देख टीएसपीसी नक्सलियों का दस्ता जंगल का लाभ उठाकर भागने में सफल रहा. हालांकि भागने के क्रम में टीएसपीसी के नक्सलियों के हथियार छूट गए. जिसे सुरक्षा बलों ने बरामद कर लिया है. जानकारी के अनुसार पुलिस टीम ने मौके से हथियार सहित अन्य नक्सली साहित्य बरामद किए हैं.

सुरक्षा बलों ने जंगल की घेराबंदी कीःमुठभेड़ के बाद सुरक्षा बलों ने जंगल की घेराबंदी कर दी है. सुरक्षा बलों के द्वारा जंगल में तेजी से सर्च अभियान चलाया जा रहा है. बताया जा रहा है कि घटना को लेकर जल्द ही चतरा के एसपी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले की विस्तार से जानकारी देंगे.

पिछले साल सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में पांच नक्सलियों को किया था ढेरः गौरतलब हो कि झारखंड का चतरा जिला घोर नक्सल प्रभावित जिला माना जाता है. कई बार जिले में सुरक्षा बलों और नक्सलियों की मुठभेड़ हुई है. पिछले साल अप्रैल में भी सुरक्षा बलों की नक्सलियों से मुठभेड़ हुई थी. जिसमें पांच इनामी नक्सली मारे गए थे. लावालौंग थाना क्षेत्र में यह मुठभेड़ हुई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details