झारखंड

jharkhand

Jharkhand Politics: मंत्री बन्ना गुप्ता ने सीएम को समन देने पर साधा निशाना, कहा- बीजेपी के पूर्व मंत्रियों को बचाने के लिए किया जा रहा है परेशान

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 23, 2023, 11:05 AM IST

सूबे के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता चतरा में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने फरियादियों की समस्याएं सुनीं. साथ ही ईडी से बीजेपी सरकार में हुए घोटाले और भ्रष्टाचार की जांच करने की मांग की.

Jharkhand Politics
जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान चतरा में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला

जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान चतरा में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता

चतरा: सुप्रीम कोर्ट से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की याचिका खारिज होने और ईडी द्वारा सीएम को भेजे गए चौथे समन का मामला सियासी रूप धारण कर चुका है. ईडी की कार्रवाई और सीएम को समन मामले में प्रदेश की राजनीतिक पार्टियों और उसके नेताओं में बयानबाजी और आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. एक दिवसीय जनसुनवाई कार्यक्रम में चतरा पहुंचे सूबे के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने भाजपा और ईडी पर जमकर हमला बोला है.

ये भी पढ़ें:Video: कोडरमा में मंत्री बन्ना गुप्ता का जनसुनवाई कार्यक्रम, लोगों की समस्याओं के निष्पादन का अधिकारियों को दिया निर्देश

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने क्या कहा:स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा किभाजपा के चार दागी पूर्व मंत्रियों को बचाने की नीयत से बार-बार सीएम को समन भेजकर परेशान किया जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पूर्व भाजपाई मंत्रियों के विरुद्ध चल रही एसीबी जांच व भाजपा विधायक भानु प्रताप शाही के विरुद्ध चल रही कार्रवाई को ठंडे बस्ते में डालने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सभी को विधिसम्मत राय लेने का अधिकार है. मंत्री ने कहा कि कानूनी सलाह लेकर मुख्यमंत्री जल्द समन के मामले में उचित निर्णय लेंगे.

मंत्री बन्ना गुप्ता ने की ये मांग:मंत्री बन्ना गुप्ता ने भाजपा सरकार में हुए अवैध खनन व अन्य घोटालों की जांच करने की मांग ईडी से की. कहा कि सरकार की पीठ में छुरा भोंककर भाजपा प्रदेश में स्थानीय नियोजन नीति लागू नहीं होने दे रही. जिससे यहां के बेरोजगार युवा नौकरी से वंचित हो रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हेमंत सरकार प्रदेश के 75% युवाओं को स्थानीय स्तर पर नौकरी देने की योजना लाई है. कहा कि उसे लागू नहीं होने दिया जा रहा. उन्होंने कहा कि ईडी को एसीबी से केस टेकओवर कर पूर्व सरकार के कार्यकाल की जांच करनी चाहिए. उनके मंत्रियों को बुलाकर पूछताछ करनी चाहिए. मंंत्री बन्ना गुप्ता ने चतरा में जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान फरियादियों की समस्याएं सुनीं और उनके निदान का भरोसा दिलाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details