झारखंड

jharkhand

चतरा एनकाउंटर में चार नक्सलियों को लगी गोली, एक जवान भी हुआ घायल

By

Published : Sep 18, 2022, 10:18 PM IST

Updated : Sep 18, 2022, 10:26 PM IST

चतरा में सुरक्षाबलों की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई है (Encounter between Naxalites and security forces in Chatra). इस मामले में एसडीपीओ अविनाश कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करने का निर्देश दिया गया था. इसी दौरान नक्सलियों से मुठभेड़ हुआ. इसमें सीआरपीएफ का एक जवान घायल हुआ है. जबकि चार से अधिक नक्सलियों को गोली लगी है.

Encounter between Naxalites and security forces
Encounter between Naxalites and security forces

चतरा: लातेहार में सुरक्षाबलों के साथ हुए मुठभेड़ के बाद चतरा में प्रतिबंधित भाकपा माओवादी और सीआरपीएफ के जवानों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई है (Encounter between Naxalites and security forces in Chatra). प्रतापपुर थाना क्षेत्र के चतरा-पलामू सीमा पर स्थित बिरमाटकुम जंगल मे हुए मुठभेड़ में सीआरपीएफ 190 बटालियन का जवान चितरंजन कुमार घायल हो गया. जिसे प्रतापपुर स्वास्थ्य उप केंद्र में प्राथमिक उपचार के बाद एयरलिफ्ट कर बेहतर इलाज के लिए रांची भेजा गया है.

ये भी पढ़ें:चतरा में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, एक जवान घायल

जानकारी के अनुसार, मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल में भाग गए. जिसके बाद एसपी राकेश रंजन के नेतृत्व में पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम जंगल की घेराबंदी कर सर्च अभियान चला रही है. इस मुठभेड़ के बारे में एसडीपीओ अविनाश कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि रीजनल कमेटी सदस्य मनोहर गंझू बड़ी घटना को अंजाम देने के उद्देश्य से अपने दस्ते के साथ प्रतापपुर थाना क्षेत्र के जंगली इलाकों में घूम रहा है. इसी सूचना के आधार पर सीआरपीएफ असिस्टेंट कमांडेंट मनीष कुमार और थाना प्रभारी विनोद कुमार के संयुक्त नेतृत्व में टीम गठित कर नक्सल विरोधी अभियान को लेकर छापेमारी करने का निर्देश दिया गया था.

देखें वीडियो

अभियान के दौरान ही बिरमाटकुम जंगल मे नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी. जिसके बाद तत्काल मोर्चा संभालते हुए सुरक्षाबलों ने भी नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के दौरान एक जवान के पैर और कमर पर गोली लग गई है. जिसके बाद उसे तत्काल इलाज के लिए रांची भेजा गया है. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के दौरान कुल 4 से अधिक नक्सलियों को भी गोली लगी है. जिसके बाद घायल नक्सलियों को उनके साथी लेकर जंगल से भागने में सफल रहे हैं.

एसडीपीओ ने बताया कि जंगल की घेराबंदी कर सघन सर्च अभियान चलाया जा रहा है. सर्च अभियान के दौरान नक्सलियों के दैनिक उपयोग के सामान की बरामदगी हुई है. सुरक्षाबलों को उम्मीद है अभियान के बाद और भी सफलता हाथ लगेगी. एसडीपीओ ने बताया कि नक्सलियों के विरूद्ध पुलिस का अभियान निरंतर जारी है. किसी भी परिस्थिति में नक्सलियों को पांव जमाने का मौका नहीं दिया जाएगा.

Last Updated :Sep 18, 2022, 10:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details