झारखंड

jharkhand

Jharkhand DGP Chatra Visit: नक्सली मुठभेड़ के बाद लावालौंग पहुंचे डीजीपी, जवानों का बढ़ाया हौसला

By

Published : Apr 4, 2023, 12:55 PM IST

Updated : Apr 4, 2023, 1:03 PM IST

मंगलवार को झारखंड डीजीपी अजय कुमार सिंह का चतरा दौरा हो रहा है. चतरा में पुलिस नक्सली मुठभेड़ के बाद अभियान में शामिल जवानों के हौसला अफजाई के लिये डीजीपी यहां पहंचे हैं.

chatra-tour-of-jharkhand-dgp-ajay-kumar-singh
नक्सली मुठभेड़ के बाद लावालौंग पहुंचे डीजीपी

चतराः जिला में पुलिस नक्सली मुठभेड़ के बाद डीजीपी का दौरा हो रहा है. अभियान में शामिल जवानों का हौसला बढ़ाने के लिये डीजीपी अजय कुमार सिंह अधिकारियों संग मंगलवार को नक्सलियों के गढ़ लावालौंग पहुंचे. इस मौके पर सीआरपीएफ के एडीजी वितुल कुमार, एडीजी अभियान संजय आनंद राव लाटकर, आईजी अभियान एवी होमकर समेत अन्य वरीय अधिकारी भी मौजूद हैं.

इसे भी पढ़ें- Chatra Naxalite Encounter: डीजीपी लेंगे मुठभेड़ स्थल का जायजा, अभियान में शामिल जवानों का बढ़ाएंगे हौसला

चतरा पहुंचे डीआइजी नरेंद्र सिंह, सीआरपीएफ के डीआईजी डीके चौधरी, एसपी राकेश रंजन, 190 बटालियन के कमांडेंट मनोज कुमार समेत जिले भर के पुलिस और पारा मिलिट्री फोर्सेस के अधिकारियों ने हैलीपैड पर डीजीपी का जोरदार स्वागत किया. चतरा में डीजीपी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. डीजीपी यहां सीआरपीएफ 190 बटालियन कैंप में अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं. इस समीक्षा बैठक के बाद थोड़ी देर में पुलिस नक्सली मुठभेड़ में शामिल अधिकारियों और जवानों को सम्मानित करने के बाद प्रेस वार्ता कर मीडिया से बात करने वाले हैं.

इससे पहले डीजीपी अजय कुमार सिंह हेलीकॉप्टर से सीधे चतरा के लावालौंग पहुंचे, उनके साथ आईजी हजारीबाग रेंज, डीआईजी और जिला एसपी समेत कई पुलिस अधिकारी भी मौजूद हैं. यहां वो समीक्षा बैठक के साथ साथ मुठभेड़ में शामिल जवानों से भी बात करेंगे. सोमवार को चतरा पलामू सीमा पर लावालौंग थाना क्षेत्र में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में नक्सलियों के टॉप पांच कमांडर मारे गए थे. इन नक्सलियों पर 65 लाख रुपये का इनाम घोषित था, डीजीपी इस दौरान इस राशि का वितरण जवानों के बीच कर सकते हैं. बता दें कि लावालौंग मुठभेड़ में सीआरपीएफ 134 बटालियन, जगुआर, कोबरा 203, आईबारबी, जैप के साथ साथ पलामू और गढ़वा के जिला बल शामिल थे.

Last Updated :Apr 4, 2023, 1:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details