झारखंड

jharkhand

चतरा में डायन बताकर महिला को पीटा, दबंगों ने की घर में आग लगाने की कोशिश

By

Published : May 31, 2021, 8:26 PM IST

चतरा के सिमरिया थाना क्षेत्र के लुतिडीह गांव में महिला को डायन बताकर दबंगों ने बेरहमी से पीटा. इसके साथ ही दबंगों ने महिला को घर में बंदकर आग लगाने की भी कोशिश की. पीड़िता किसी तरह जान बचाकर थाने पहुंची. इस मामले में चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.

woman-beaten-up-as-a-witch-in-chatra
चतरा में डायन बताकर महिला को पीटा

चतरा: देश में भले ही डायन जैसी कुप्रथा खत्म किए जाने के दावे किए जा रहे हों, लेकिन हकीकत कुछ और ही है. दरअसल, सिमरिया थाना क्षेत्र के लुतिडीह गांव में महिला को डायन बताकर दबंगों ने बेरहमी से पीटा. इसके साथ ही दबंगों ने महिला को घर में बंद कर आग लगाने का भी प्रयास किया. वहीं, मां को बचाने पहुंचे बेटे को भी दबंगों ने पीटा है. हालांकि, पीड़ित महिला ने सिमरिया थाने में चार लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराई है.

देखें पूरी खबर

यह भी पढ़ेंःचतरा: थान पहुंचने से पहले अफीम समेत तस्कर गायब, सवालों के घेरे में पुलिस

पीड़ित महिला ने गांव के कपिल साव, पूरण साव, गायत्री देवी और सहदेव साव को आरोपित बनाकर प्राथमिकी दर्ज कराई है. बताया जा रहा है कि गांव में डायन बिसाही को लेकर एक पंचायत बैठी, जिसमें पंचायत के फैसले को मानने से महिला ने इंकार कर दिया. इसके बाद कुछ दबंग आक्रोशित हो गए और महिला को गालियां देने के साथ उसको पीटने लगे. पीड़ित महिला का बेटा बचाव में पहुंचा, तो उसके साथ भी मारपीट की.

जान बचाकर पहुंची थाना

पीड़ित महिला और उसका बेटा जैसे-तैसे जान बचाकर थाना पहुंचा. मामला दर्ज होने के बाद पुलिस जांच में जुट गई है. वहीं, लोक प्रेरणा केंद्र की सदस्य अनीता मिश्रा ने कहा कि इस मामले में पुलिस को कठोर कार्रवाई करने करनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details