झारखंड

jharkhand

Murder in Bokaro: प्रेमी के साथ मिलकर पति को उतारा मौत के घाट, घर के पास ही शव को दफनाया, ऐसे खुला राज

By

Published : Feb 2, 2023, 10:28 AM IST

Woman Murdered her husband
concept image

बोकारो में जरीडीह थाना इलाके में एक महिला ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति की हत्या कर दी है. हत्या के बाद शव को घर के पास ही दफना दिया था. हालांकि पुलिस ने इसका खुलासा कर दिया है और दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

बोकारो: जरीडीह थाना क्षेत्र के कुम्हारडीह से 22 जनवरी से लापता 40 वर्षीय व्यक्ति उमाशंकर का शव पुलिस ने गांव के ही पास के कब्र से खोदकर बरामद किया है. इसके साथ ही पुलिस ने उमाशंकर की हत्या में शामिल उसकी पत्नी सीता देवी और उसके प्रेमी राहुल को भी गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस का कहना है कि मृतक की पत्नी ने ही अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या कर दी थी और उसे दफना दिया था.

ये भी पढ़ें:Murder in Khunti: डायन के शक में वृद्धा महिला की हत्या, साक्ष्य छिपाने के लिए शव को जमीन में गाड़ा, 3 आरोपी गिरफ्तार

थाना प्रभारी ललन रविदास ने बताया कि उमाशंकर राय के लापता होने की सूचना उसके भाई रंजीत राय ने 25 जनवरी को थाने में दी थी. पुलिस ने मामले की तहकीकात शुरू की तो जांच में यह बात सामने आई कि उमाशंकर की पत्नी सीता का गांव के ही एक लड़के राहुल से प्रेम प्रसंग चल रहा है. उमा शंकर की अनुपस्थिति में राहुल अक्सर उसके घर आता जाता था. 22 जनवरी को भी राहुल सीता से मिलने उसके घर पहुंचा था. इस बीच उमाशंकर घर पहुंच गया और उसने दोनों को एक साथ देख लिया. इसके कारण राहुल के साथ उसका विवाद भी हुआ था.

पुलिस को जब इसा बात की जानकारी मिली तो उन्होंने जांच शुरू की. जांच के दौरान पुलिस ने राहुल और उमाशंकर की पत्नी को थाने लाया गया पूछताछ शुरू की. शुरुआत में दोनों ने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की. हालांकि लंबी पूछताछ में पुलिस का शक बढ़ता गया. इसके बाद जब उन्होंने कड़ाई से पूछताछ की तो दोनों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया. पूछताछ में राहुल ने बताया कि विवाद के बाद उसने अपने रास्ते से उमाशंकर को हटाने की सोची और फिर चाकू से गोदकर उसकी हत्या कर दी. हत्या की बात किसी को पता न चले इसके लिए उन्होंने लाश को गायब कर दिया.

राहुल ने पुलिस को बताया कि उमाशंकर का शव घर के ही पास खेत में गाड़ दिया है. जिसके बाद पुलिस ने दंडाधिकारी नरेश रजक को इसकी सूचना दी और फिर उनकी मौजूदगी में खेत को खोदकर उमाशंकर का शव निकाला गया. शव को निकाल कर पुलिस ने उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. जबकि मृतक की पत्नी सीता और उसके प्रेमी राहुल को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details