झारखंड

jharkhand

Bokaro News: वज्रपात की चपेट में आने से दो बच्चों की मौत, इमली खाने गए थे दोनों दोस्त

By

Published : Jun 21, 2023, 7:06 AM IST

बोकारो के नावाडीह प्रखंड में वज्रपात ने दो बच्चों की जान ले ली. दोनों दोस्त इमली खाने गए थे. इसी दौरान वज्रपात ने दोनों को अपनी चपेट में ले लिया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

lightning in Bokaro
lightning in Bokaro

बोकारो: जिला के नावाडीह प्रखंड में वज्रपात की चपेट में आने से दो बच्चों की मौत हो गई. मामला प्रखंड के ऊपरघाट स्थित ग्राम पंचायत बरई का है. जहां गरडीह निवासी मिलन गंझु के पुत्र सुरेश गंझु और पारटांड निवासी रामेश्वर गंझु के पुत्र संजय गंझु की वज्रपात की चपेट में आने से मौत हो गई. दोनों दोस्त साथ में बारिश के दौरान इमली के पेड़ के नीचे खड़े थे. इसी दौरान ये हादसा हुआ.

यह भी पढ़ें:Thunderclap in Dhanbad: आसमान से बरसी आफत! धनबाद में वज्रपात से मां बेटी की मौत

जानकारी मिलते ही पेक नारायणपुर थाना प्रभारी सुमन कुमार घटनास्थल पहुंचे और निरीक्षण कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं घटना की सूचना मिलते ही सांसद प्रतिनिधि दीपू अग्रवाल, जिला परिषद सदस्य फुलमती देवी, बरई मुखिया विजय कुमार रवि घटनास्थल पहुंचे और परिजनों को ढांढस बंधाया. इसके साथ ही सरकारी लाभ दिलाने का भी आश्वासन दिया. घटना मंगलवार शाम की है.

'बारिश के दौरान पेड़ के नीचे ना रहें': सांसद प्रतिनिधि दीपू अग्रवाल ने कहा कि इस तरह की घटना बहुत दुखद है. दो दोस्तों ने एक साथ इमली पेड़ के नीचे अपनी जान गंवा दी. उन्होंने बताया कि इमली के पेड़ के नीचे चार दोस्त इमली खाने गये थे. इसी दौरान बारिश और वज्रपात शुरू हो गई. इसमें इमली पेड़ के एक ओर खड़े दो बच्चे वज्रपात की चपेट में आ गए और उनकी जान चली गई. वहीं उसी पेड़ के दूसरी तरफ खड़े दो दोस्तों की जान बची गयी. सांसद प्रतिनिधि ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि बारिश के समय कोई भी पेड़ के नीचे ना रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details