झारखंड

jharkhand

Bokaro News: इलेक्ट्रोस्टील वेदांता का निरीक्षण नहीं कर पायी विधानसभा की पर्यावरण संरक्षण समिति, ये थी वजह

By

Published : May 16, 2023, 4:59 PM IST

Updated : May 16, 2023, 5:13 PM IST

बोकारो में विधानसभा की पर्यावरण संरक्षण समिति के सदस्यों को इलेक्ट्रोस्टील वेदांता का निरीक्षण करना था. लेकिन कंपनी से उनको बैरंग ही लौटना पड़ा.

Etv Bharat
Etv Bharat

देखें वीडियो

बोकारोः झारखंड विधानसभा की पर्यावरण संरक्षण समिति दो दिवसीय दौरे पर बोकारो जिले में है. सोमवार को बैठक करने के बाद समिति जब मंगलवार को बोकारो में इलेक्ट्रोस्टील वेदांता का निरीक्षण करने पहुंची तो समिति के प्लांट के अंदर घुसने नहीं दिया गया, जिसके कारण समिति को बैरंग वापस लौटना पड़ा.

इसे भी पढ़ें- Sahibganj News: साहिबगंज में बगैर सीटीओ रैक लोडिंग प्वाइंट्स बंद होंगे, डीसी ने कहा- हर हाल में कराएं एनजीटी के आदेश का पालन

इतना ही नहीं समिति के सदस्यों ने जब निरीक्षण की बात कही तो वहां मौजूद पदाधिकारियों ने बदतमीजी भी की. इसके बाद समिति के सदस्यों कंपनी के अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई और कहा कि देश में अंग्रेजी हुकूमत नहीं चल रही है. विधानसभा की पर्यावरण संरक्षण समिति की ओर से कहा गया कि हम लोगों को प्रदूषण को लेकर लापरवाही की सूचना मिली थी. जिसका निरीक्षण करने के लिए इलेक्ट्रोस्टील वेदांता गए थे. यहां के निरीक्षण की सूचना पूर्व में ही दे दी गई थी, फिर भी जिला प्रशासन या पुलिस विभाग का कोई पदाधिकारी साथ में मौजूद नहीं था.

समिति के सदस्यों ने कहा कि उन लोगों को प्लांट में प्रवेश नहीं करने दिया गया, जिसके कारण निरीक्षण नहीं हो पाया. इस दौरान कंपनी के पदाधिकारियों ने समिति के सदस्यों के साथ बदतमीजी की है. इसकी सारी रिपोर्ट विधानसभा अध्यक्ष को सौंपी जाएगी. इसको लेकर कंपनी के मैनेजर रजत शर्मा ने बताया कि सुरक्षा विभाग से चूक हुई है. समिति का काफिला प्लांट के गेट से अंदर प्रवेश कर गया था लेकिन गाड़ियों को संख्या अधिक थी, इसलिए काफिला देखकर सिक्योरिटी वालों ने उन्हें रोक दिया. कंपनी की ओर से कहा गया कि मिसअंडरस्टैंडिंग हो गई थी, जिस कारण समिति वापस लौट गई. कंपनी की ओर से भरोसा दिलाया गया कि इस मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी, उन्होंने इसे सुरक्षा विभाग की चूक बताया है.

Last Updated :May 16, 2023, 5:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details