झारखंड

jharkhand

मिट्टी की दीवार गिरने से चार वर्षीय बच्ची की मौत, गांव में पसरा मातम

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Oct 1, 2023, 3:36 PM IST

बोकारो में दर्दनाक घटना हुई है. मिट्टी की दीवार से दबकर मासूम बच्ची की मौत हो गई है. लगातार बारिश की वजह से मिट्टी की दीवार गिर गई. जिसकी चपेट में आने से बच्ची की जान चली गई. घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र में हुई है. Four Year Old Girl Crushed To Death In Bokaro.

http://10.10.50.75//jharkhand/01-October-2023/jh-bok-04-fouryearoldgirldiesafterbeingpressedagainstmudwall-10031_01102023134811_0110f_1696148291_1104.jpg
Four Year Old Girl Crushed To Death In Bokaro

बोकारोः जिले में लगातार बारिश की वजह से चास मुफस्सिल थाना क्षेत्र के धोबनी गांव में मिट्टी की दीवार गिरने से चार वर्षीय बच्ची की दबकर मौत हो गई है. जानकारी के मुताबिक धोबनी निवासी शमीम अंसारी की चार वर्षीय बच्ची साइना परवीन बारिश बंद होने के बाद घर से खेलने के लिए बाहर निकल रही थी. इस दौरान जब बच्ची गली में गुजर रही थी तो अचानक मिट्टी की दीवार बच्ची के ऊपर गिर गई. जिससे वह मिट्टी से बुरी तरह दब गई.

ये भी पढ़ें-जमीन विवाद में बोकारो के बुजुर्ग की पत्थर से कूच कर हत्या, परिजनों ने पुलिस पर लगाए ये आरोप

मिट्टी की दीवार से दबकर बच्ची की मौतः वहीं दीवार गिरने की आवाज सुनकर परिजन और आसपास के ग्रामीण दौड़ते हुए मौके पर पहुंचे. परिजनों ने बताया कि मिट्टी की दीवार से बच्ची दब गई है. इसके बाद आनन-फानन में लोग मिट्टी को हटाने में जुट गए. हालांकि जब तक मिट्टी की ढेर को हटाया जाता, तब तक बच्ची की सांस रूक गई थी और बच्ची की मौत हो गई थी. वहीं घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. साथ ही पूरे गांव में मातम छा गया है.

मौके पर पहुंचे पदाधिकारीःघटना के बाद मौके पर जिला परिषद सदस्य पहुंचे. उन्होंने घटना की सूचना दूरभाष पर प्रखंड विकास पदाधिकारी और अंचलाधिकारी को दी. जानकारी मिलने के बाद स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए ले कर जाने लगे, लेकिन परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया. परिजनों ने प्रशासन के पदाधिकारियों से मुआवजे की मांग की. इस पर प्रशासनिक पदाधिकारियों ने बताया कि आपदा के तहत बच्चों के मौत पर किसी भी तरह का मुआवजे का प्रावधान नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details