झारखंड

jharkhand

Over Rating Liquor in Bokaro: एसआईटी को दिया जाएगा जांच का जिम्मा- उत्पाद सचिव

By

Published : Jul 2, 2023, 5:55 PM IST

Updated : Jul 2, 2023, 6:13 PM IST

बोकरो में शराब की ओवर रेटिंग की समस्या आम हो चली है. लोग इसको लेकर परेशान भी हैं और इसकी शिकायतें भी लगातार मिल रही हैं. इसी को लेकर उत्पाद विभाग के प्रधान सचिव बोकारो पहुंचे. उन्होंने कहा कि शराब की एमआरपी से ज्यादा कीमत के मामले की जांच का जिम्मा एसआईटी को दिया जाएगा.

SIT will investigate over-rating liquor said Excise Secretary Vinay Choubey in Bokaro
डिजाइन इमेज

देखें वीडियो

बोकारोः प्रदेश में नकली शराब और ओवर रेटिंग के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. बोकारो के साथ कई जिलों में ऐसा देखा जा रहा है कि सरकारी दुकानों में शराब की एमआरपी से ज्यादा कीमत लोगों से ली जा रही है. इन शिकायतों के लेकर उत्पाद विभाग के प्रधान सचिव ने स्पष्ट किया कि इसका जिम्मा एसआईटी को दिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें- ग्राहक बनकर वाइन शॉप पर पहुंचा प्रशासन, सेल्समैन ने मांग दस रुपया अधिक, और फिर...

बोकारो में सरकारी शराब दुकान का संचालन जिला उत्पाद विभाग के द्वारा किया जा रहा है. रविवार को बोकारो में उत्पाद विभाग के प्रधान सचिव विनय चौबे के रहने के बावजूद शराब दुकानों में कीमत से ज्यादा पैसे की वसूली की जा रही थी. ऐसे में हम कह सकते हैं कि विभाग के अधिकारियों को अपने प्रधान सचिव का कितना खौफ है यह देखने को जरूर मिल गया. हालांकि जब प्रधान सचिव से नकली शराब और शराब की ओवर रेटिंग पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि सरकार जल्द इस पर नकेल कसने की जा रही है और इसका जिम्मा एसआईटी को दिया जाने वाला है.

उन्होंने कहा कि इस तरह के मामले में कार्रवाई पहले भी हो चुकी है, कई लोगों को निलंबित किया जा चुका है. लेकिन बावजूद इसके अगर ऐसा हो रहा है तो एसआईटी इस पर जल्द कार्रवाई कर कंट्रोल करने का काम करेगी और अधिकारियों पर भी इसका दबाव बना रहेगा. उन्होंने कहा कि एसआईटी को जिम्मा मिलने के बाद लोगों को नकली शराब और ओवर रेटिंग से निजात मिलेगी.

राज्य में नकली शराब और ओवर रेटिंग के मामले पर जमशेदपुर पूर्वी के निर्दलीय विधायक सरयू राय ने कहा कि यह काम पूर्व की सरकार से चलता रहा है जो अभी भी बदस्तूर जारी है. जो व्यवस्था पूर्व की रघुवर सरकार में थी वह व्यवस्था आज भी चल रही है. इस पर अब तक नकेल नहीं कसा जा सका है, जिस कारण सरकार को राजस्व का नुकसान हो रहा है.

Last Updated :Jul 2, 2023, 6:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details