झारखंड

jharkhand

बोकारो में कब्रिस्तान की घेराबंदी को लेकर विवाद, फिर से होगी जमीन की मापी

By

Published : Jan 4, 2023, 9:07 PM IST

Updated : Jan 4, 2023, 9:29 PM IST

बोकारो में कब्रिस्तान की घेराबंदी को लेकर विवाद हुआ. कुछ लोगों ने कब्रिस्तान की जमीन पर अपना हक जताया, जिसके बाद यह विवाद शुरू हुआ. मापी को लेकर उपजे विवाद के बाद फिर से जमीन की मापी की बात कही जा रही है.

Etv Bharat
घटनास्थल कैंप करते जवान

देखें पूरी खबर

बोकारोः जिले में कब्रिस्तान की घेराबंदी को लेकर मारपीट हुई है. घटना चास मुफस्सिल थाना क्षेत्र के अलकुशा गांव की है. विवाद को देखते हुए मौके पर पुलिस की तैनाती कर दी गई है. वरीय अधिकारी खुद घटनास्थल पर कैंप कर रहे हैं.

ये भी पढ़ेंःजमीन विवाद में दो गुटों के बीच झड़प के बाद फायरिंग, पुलिस ने किया इनकार

स्थानीय लोगों ने बताया कि यह कब्रिस्तान आसपास के कई गांवों के लिए कई दशक से है. कब्रिस्तान खतियान में भी दर्ज है. कल्याण विभाग के द्वारा कब्रिस्तान की घेराबंदी की जा रही है. कब्रिस्तान की जमीन को चास अंचलाधिकारी के द्वारा चिन्हित कर दिया गया था, लेकिन कुछ लोगों के द्वारा कुछ जमीन को अपना बता कर इसके निर्माण कार्य को बंद कराने का प्रयास किया जा रहा है. जिसके बाद बुधवार को जब काम को बंद कराने कुछ लोग वहां पहुंचे तो, काम करा रहे लोगों के साथ विवाद हो गया. उसके बाद इसकी सूचना जब प्रशासन और पुलिस को लगी तो मौके पर पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है और अधिकारी जमीन की फिर से माफी कराने लगे.

चास के अंचलाधिकारी दिलीप कुमार ने बताया कि सड़क और कब्रिस्तान के बीच जमीन को चिन्हित कर मार्किंग कर दिया गया है. विवाद इसी को लेकर है. कुछ लोग वर्तमान सड़क को अपनी बता रहे हैं, जबकि सर्वे का रोड कब्रिस्तान से होकर गुजरने की बात कह रहे हैं. इस विवाद को माफी से समाप्त करने का काम किया जा रहा है. चास एसडीपीओ पुरुषोत्तम कुमार सिंह ने बताया कि आपस में विवाद के बाद हल्की फुल्की मारपीट हुई है, जैसा आवेदन आएगा स्थापित कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Jan 4, 2023, 9:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details