झारखंड

jharkhand

Bokaro News: बोकारो पुलिस ने किया विनोद हेंब्रम हत्याकांड का उद्भेदन, पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर करायी थी पति की हत्या

By

Published : Mar 17, 2023, 2:49 PM IST

बोकारो में 11 मार्च को बोकारो स्टील प्लांट के कर्मचारी विनोद हेंब्रम की चाकू गोदकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने मामले का उद्भेद करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. दरअसल, अपने ही विनोद के कातिल निकले. किसने और क्यों की थी विनोद हेंब्रम की हत्या जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर.

http://10.10.50.75//jharkhand/17-March-2023/jh-bok-01-wifegotherhusbandkilledbymeetingherlover-10031_17032023125908_1703f_1679038148_1103.jpg
Bokaro Police Revealed Vinod Hembram Murder Case

बोकारो:बालीडीह थाना पुलिस ने विनोद हेंब्रम हत्याकांड का उद्भेदन शुक्रवार को कर लिया है. पिछले शनिवार की रात में चाकू गोदकर विनोद हेंब्रम की हत्या की गई थी. पुलिस के अनुसार पत्नी ने अपने प्रेमी से मिलकर अपने पति की हत्या करा दी थी. मामले में पुलिस ने रोशन भारती नामक शख्स और मृतक की पत्नी लक्ष्मी कुमारी को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं घटना में प्रयुक्त चाकू समेत अन्य सामान भी पुलिस ने बरामद कर लिया है.

ये भी पढे़ं-Bokaro News: बोकारो में रेलवे लाइन पर मिला महिला का शव, परिजनों से पूछताछ कर रही पुलिस

हत्याकांड को अंजाम देकर मुजफ्फरपुर फरार हो गया था रोशनः इस संबंध में डीएसपी मुख्यालय मुकेश कुमार ने शुक्रवार को विस्तृत जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इस मामले में टेक्निकल टीम से सहयोग लिया गया था. मामले में संदेह के आधार पर मुजफ्फरपुर के बनारस चौक बैंक मोड़ निवासी रोशन भारती को मुजफ्फरपुर से गिरफ्तार कर बोकारो लाया गया. पूछताछ में उसने हत्याकांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली. साथ ही रोशन की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त चाकू भी पुलिस ने बरामद कर लिया है.

लक्ष्मी का रोशन से पांच से चल रहा था प्रेम प्रसंगःडीएसपी मुख्यालय मुकेश कुमार ने बताया कि मृतक की पत्नी का रोशन से चार-पांच साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था. पूछताछ में रोशन ने बताया कि लक्ष्मी के सहयोग से मैं विनोद के घर से लगभग 150 मीटर दूरी पर झाड़ियों में छिपा था. जब विनोद ड्यूटी जाने के लिए निकला तो रोशन ने उसके सीने पर चाकू से कई वार कर दिए. जिससे उसकी मौत हो गई. वह मृतक की साइकिल से ही स्टेशन गया और साइकिल लेकर मुजफ्फरपुर चला गया. स्टेशन के पास चाकू को तोड़कर फेंक दिया. चाकू उसने कुर्मिडीह से खरीदा था. डीएसपी ने बताया कि लक्ष्मी ने अपनी स्कूटी भी रोशन को दे दी थी और स्कूटी चोरी की झूठी प्राथमिकी सेक्टर 4 थाने में दर्ज करायी थी. जिसकी बरामदगी के लिए मुजफ्फरपुर पुलिस से संपर्क किया गया है.

धर्मांतरण से जुड़ा है मामलाः बालीडीह थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर रामप्रवेश कुमार ने बताया कि लक्ष्मी ईसाई धर्म से थी. शादी के बाद उसने विनोद और उसके परिवार को ईसाई बना दिया था. लेकिन बाद में विनोद हेंब्रम का परिवार फिर से सरना धर्म अपना लिया था. इससे लक्ष्मी तनाव में रहने लगी. वहीं पति विनोद प्रेमी और उसके प्रेमी के बीच रोड़ा बन रहा था. रोशन ईसाई धर्म का प्रचारक है. बिहार समेत अन्य स्थानों पर जाकर वह धर्म का प्रचार करता है. इसी दौरान लक्ष्मी से उसकी मुलाकात हुई थी.

ड्यूटी जाते वक्त अपराधी ने विनोद पर चाकू से किया था हमलाःशनिवार की देर शाम विनोद हेंब्रम को अपराधियों ने उस वक्त चाकू मार दिया था, जब वह साइकिल से बोकारो स्टील प्लांट ड्यूटी पर जा रहा था. यह घटना उसके घर से महज 100 मीटर की दूरी पर हुई थी. घटना की जानकारी उसके परिजनों को तब हुई जब वह लहूलुहान वापस घर आया और गिर गया. परिजन उसे आनन-फानन में बोकारो जनरल अस्पताल ले जा रहे थे, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई थी. इस संबंध में विनोद हेंब्रम के पत्नी लक्ष्मी कुमारी ने अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई थी. पुलिस मामले की छानबीन कर रही थी इसी क्रम में पुलिस को पता चला कि केस दर्ज कराने वाली लक्ष्मी ही हत्या में शामिल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details