झारखंड

jharkhand

TOP10@1PM: लालू यादव जाएंगे सिंगापुर, सीबीआई कोर्ट ने पासपोर्ट रिलीज की दी मंजूरी, जानें अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Sep 16, 2022, 1:01 PM IST

झारखंड की 10 बड़ी खबरें...लालू यादव जाएंगे सिंगापुर, सीबीआई कोर्ट ने पासपोर्ट रिलीज की दी मंजूरी, हेमंत सरकार ही सुनती है झारखंडियों के दिल की आवाजः चंपई सोरेन, सांसद गीता कोड़ा ने कहा, स्थानीय नीति जल्द स्पष्ट करें मुख्यमंत्री, वरना जल उठेगा कोल्हान, रांची में विवाहिता की मौत, ससुराल वालों पर जहर देकर मारने का इल्जाम रांची के कपड़ा व्यवसायी का खूंटी में मर्डर, 7वें दिन का है खासा महत्व, विष्णुपद मंदिर स्थित 16 वेदियों पर पिंडदान ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें TOP10@1PM

Etv Bharat
Etv Bharat

  • लालू यादव जाएंगे सिंगापुर, सीबीआई कोर्ट ने पासपोर्ट रिलीज की दी मंजूरी

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव इलाज कराने सिंगापुर जाएंगे. सीबीआई कोर्ट ने पासपोर्ट रिलीज करने का आदेश दिया है. वो 20 सितंबर तक सिंगापुर जाएंगे. लालू प्रसाद का पासपोर्ट सीबीआई कोर्ट के आदेश पर जमा था. कोर्ट से पासपोर्ट रिलीज करने की मांग की गई थी.

  • हेमंत सरकार ही सुनती है झारखंडियों के दिल की आवाजः चंपई सोरेन

झारखंड सरकार के 1932 खतियान आधारित स्थानीय नीति(1932 based local policy) लागू करने के फैसले के बाद राज्य में जश्न का माहौल है. सरायकेला में आदिवासी समाज ने इसे लेकर जश्न मनाया और लोगों के बीच लड्डू बांटे.

  • नशे के खिलाफ रांची पुलिस की कार्रवाई, ब्राउन शुगर के साथ चार तस्कर गिरफ्तार

रांची पुलिस ने 4 तस्करों को गिरफ्तार किया(ranchi police arrested four smugglers) है. पुलिस ने इनके पास से 16 पुड़िया ब्राउन शुगर के बरामद किए हैं.

  • पीएम मोदी उज्बेकिस्तान में एससीओ शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को उज्बेकिस्तान के ऐतिहासिक शहर समरकंद में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंच गये हैं. इस शिखर सम्मेलन में क्षेत्रीय सुरक्षा चुनौतियों, व्यापार और ऊर्जा आपूर्ति को बढ़ावा देने समेत कई अन्य मुद्दों पर चर्चा की जानी है.

  • एक दिन के विश्राम के बाद फिर शुरू हुई ‘भारत जोड़ो यात्रा’

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) को एक दिन का विश्राम मिला और अब विश्राम के बाद यात्रा एक बार फिर केरल के कोल्लम जिले के पोलायाथोदु से शुरू हुई है. इस यात्रा में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ कांग्रेस के कई बड़े नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए.

  • सांसद गीता कोड़ा ने कहा, स्थानीय नीति जल्द स्पष्ट करें मुख्यमंत्री, वरना जल उठेगा कोल्हान

कांग्रेस सांसद गीता कोड़ा(MP Geeta Koda protested) ने 1932 खतियान आधारित स्थानीय नीति का विरोध किया है. उन्होंने कहा है कि अगर सरकार जल्द अपने फैसले पर पुनर्विचार नहीं करती है तो कोल्हाल आंदोलन से जल उठेगा.

  • रांची में विवाहिता की मौत, ससुराल वालों पर जहर देकर मारने का इल्जाम

रांची में एक विवाहिता की संदिग्ध हालत में मौत हो गई (woman died in ranchi) है. घटना चुटिया थाना क्षेत्र की है. महिला के परिवार वालों ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है.

  • हेमंत सरकार की फिर हुई फजीहत, त्रुटि के कारण राजभवन ने सरकार को लौटाया बिल

प्रशासनिक अनदेखी की वजह से हेमंत सरकार की लगातार फजीहत हो रही है. झारखंड कराधान अधिनियमन की बकाया राशि का समाधान बिल- 2022 के हिंदी और अंग्रेजी संस्करण की कॉपियों में कई गलतियां मिली है. इन गलतियों की वजह से राजभवन ने सरकार को बिल लौटा दिया है.

  • रांची पुलिस को मिली सफलता, टीपीसी के एरिया कमांडर दिनेश जी समेत 5 गिरफ्तार

रांची पुलिस ने टीपीसी के एरिया कमांडर दिनेश जी(TPC Area Commander Dinesh ji) को गिरफ्तार किया है. उसके तीन अन्य साथियों को भी गिरफ्तार किया गया है.

  • रांची के कपड़ा व्यवसायी का खूंटी में मर्डर, पत्थर से कूचकर हत्या

खूंटी में रांची के कपड़ा व्यवसायी की अधजली लाश मिली (Ranchi textile businessman murdered )है. व्यवसायी की पहचान रांची डोरंडा निवासी अंकित शर्राफ के रूप में हुई है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details