झारखंड

jharkhand

TOP 9AM झारखंड में सुखाड़ को लेकर यूपीए की बैठक आज, जाने झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Aug 20, 2022, 8:58 AM IST

झारखंड की बड़ी खबरें..झारखंड में सुखाड़ को लेकर यूपीए की बैठक आज, सियासी अटकलों का बाजार गर्म, झारखंड में भाभी जी की राजतिलक की तैयारी, निशिकांत दुबे ने फोड़ा ट्विटर बम, मथुरा के बांके बिहारी मंदिर में हादसा, दम घुटने से 2 श्रद्धालुओं की मौत, Etv Bharat Impact, युवक युवती से मारपीट मामले में दो लोग गिरफ्तार, ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें TOP 9AM

Etv Bharat
Etv Bharat

  • झारखंड में सुखाड़ को लेकर यूपीए की बैठक आज, सियासी अटकलों का बाजार गर्म

झारखंड में सुखाड़ को लेकर यूपीए की बैठक बुलाई गई है. सीएम हेमंत सोरेन के आवास पर होने वाली इस बैठक में राज्य के राजनीतिक हालात पर चर्चा के भी कयास लगाए जा रहे हैं. जेएमएम नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने बैठक पर चल रही सियासी कयासबाजी पर विराम लगाने की कोशिश की है.

  • झारखंड में भाभी जी की राजतिलक की तैयारी, निशिकांत दुबे ने फोड़ा ट्विटर बम

सांसद निशिकांत दुबे ने एकबार फिर ट्विटर बम फोड़ा है. उन्होंने बिना नाम लिए ही कह दिया है कि झारखंड में कल्पना सोरेन को मुख्यमंत्री बनाने की तैयारी चल रही है.

  • राष्ट्रीय सुरक्षा रणनीति सम्मेलन में झारखंड नक्सल अभियान की तारीफ, केंद्र का हर संभव मदद का वादा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अगुवाई में राष्ट्रीय सुरक्षा रणनीति सम्मेलन का आयोजन किया गया. इसमें झारखंड नक्सल अभियान की तारीफ की गई और केंद्र सरकार ने हर संभव मदद का वादा किया. Union Home Minister Amit Shah की अगुवाई में सम्मेलन में काउंटर टेरर एवं काउंटर रेडिक्लाइजेशन आदि विषयों पर चर्चा हुआ. साथ ही सुरक्षा चुनौतियों से निपटने की रणनीति बनाई गई.

  • भारतीय वायुसेना ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले युद्ध अभ्यास के लिए चार सुखोई और दो सी-17 विमान भेजे

वायुसेना ने कहा, भारतीय वायुसेना का एक बेड़ा पिच ब्लैक अभ्यास 2022 में भाग लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुका है. यह अभ्यास डार्विन में 19 अगस्त से आठ सितंबर तक चलेगा.

  • वैष्णो देवी यात्रा फिर से शुरू हुई, भारी बारिश के बाद रोकी गई थी

जम्मू कश्मीर में वैष्णो देवी तीर्थ के पास शुक्रवार शाम हुई भारी बारिश के कारण अचानक आयी बाढ़ के चलते वैष्णो देवी मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं की आवाजाही अस्थायी तौर पर रोक दी गई. हालांकि, आज सुबह श्रद्धालुओं की आवाजाही की अनुमति दे दी गयी.

  • मथुरा के बांके बिहारी मंदिर में हादसा, दम घुटने से 2 श्रद्धालुओं की मौत

मथुरा में जन्माष्टमी के मौके पर वृंदावन के विश्व प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर में दम घुटने से 2 श्रद्धालुओं की मौत हो गई. जन्माष्टमी पर्व पर लाखों श्रद्धालु मंदिर में दर्शन के लिए पहुंचे थे. इस दौरान दम घुटने से 2 श्रद्धालुओं की मौत हो गई. जहां भगदड़ में 4 लोग घायल हो गए.

  • जन्माष्टमी पर जगमगाई मथुरा, हर ओर उत्सव उल्लास और भक्ति, देखिए Video

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर शुक्रवार रात को मथुरा रंगबिरंगी रोशनी से जगमगा उठी. इस मौके पर लाखों भक्त मौजूद हैं. रात 12 बजते ही कान्हा का जन्म उत्सव शुरू हो जाएगा.

  • बेल बॉन्ड ही नहीं भर पाए कांग्रेस के विधायक, जमानत के बाद भी जेल से नहीं मिली रिहाई

कोलकाता में झारखंड कांग्रेस के तीन विधायक विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोंगाड़ी 49 लाख रुपए कैश के साथ गिरफ्तार किए गए थे. इसके बाद इन्हें कलकत्ता हाई कोर्ट ने जमानत दे दी. लेकिन अभी तक इन्होंने बेल बॉन्ड नहीं भरा है जिसके कारण तीनों कांग्रेस विधायक जेल से बाहर नहीं आ पाए हैं.

  • जन्माष्टमी के मौके पर सीएम हेमंत सोरेन ने दी रांची को सौगात, 666 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रांची को तीन सड़क परियोजना की सौगात दी है. जिस पर लगभग 666 करोड़ रुपए खर्च होंगे. इस मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि इन योजनाओं से रांची में विकास को गति मिलेगी.

  • जेल में बंद पूर्व खान सचिव पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा पर एफआईआर, 90 लाख की ठगी का आरोप

जेल में बंद झारखंड की पूर्व खान सचिव पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा भी कानून के शिकंजे में फंस गए हैं. former Mines Secretary puja singhal husband के खिलाफ 90 लाखी की ठगी की रिपोर्ट लिखाई गई है. अभिषेक झा चर्चित पल्स अस्पताल के डायरेक्टर हैं.

  • Etv Bharat Impact, युवक युवती से मारपीट मामले में दो लोग गिरफ्तार

Etv Bharat Impact, देवघर में युवक युवती से मारपीट मामले में दो लोग गिरफ्तार किए गए हैं. 15 अगस्त को मधुपुर थाना क्षेत्र में beating video viral होने के बाद पुलिस ने इस पर संज्ञान लिया और दो लोगों को शिकंजे में लिया है, साथ ही बाकी की तलाश की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details