झारखंड

jharkhand

TOP10@9PM: सीएम हेमंत सोरेन ने कहा- झारखंड के अधिकारियों को स्थानीय भाषा सिखा कर रहेंगे, जानें अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Jun 23, 2022, 9:00 PM IST

top ten news of jharkhand

मांडर में प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद, हार-जीत के समीकरण पर चर्चा शुरू, झारखंड के अधिकारियों को स्थानीय भाषा सिखा कर रहेंगे, नहीं तो आदिवासी मूलवासी खत्म हो जांएगे: हेमंत सोरेन, Ranchi Violence: जांच के बाद बड़ी कार्रवाई की तैयारी, गढ़वा में विमल की हत्या के बाद डरा है परिवार, सीएम हेमंत का बड़ा ऐलान, सरकार बना रही नियमावली, एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने पीएम मोदी से की मुलाकात, शिंदे के साथ 42 बागी विधायकों की फोटो आई सामने... ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top10@9PM.

  • मांडर में प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद, हार-जीत के समीकरण पर चर्चा शुरू

मांडर उपचुनाव के लिए मतदान संपन्न हो चुका है. वोटिंग के बाद भी प्रत्याशी जीत के दावे करते दिखे. अब सबको 26 जून का इंतजार, जब वोटों की गिनती होगी.

  • झारखंड के अधिकारियों को स्थानीय भाषा सिखा कर रहेंगे, नहीं तो आदिवासी मूलवासी खत्म हो जांएगे: हेमंत सोरेन

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड के अधिकारियों को स्थानीय भाषा सिखायेंगे. यह काम हम ही करेंगे. उन्होंने कहा कि गुजरात और छत्तीसगढ़ के अधिकारी यहां के लोगों को गुजराती और छत्तीसगढ़ी सीखा देंगे. यह आदिवासी मूलवासियों के लिए खतरा है. उन्होंने कहा कि बाहरी लोग यहां के आदिवासी मूलवासियों को खत्म कर देंगे.

  • प्रतुल शाहदेव को पुलिस ने हिरासत में लिया, डीसी ऑफिस के सामने देने वाले थे धरना

लातेहार में 15 दिन पहले एक ही परिवार की दो बच्चियों की फूड पॉइजनिंग से मौत हो गई थी. इस मामले में सरकार की ओर से पीड़ित परिवार को किसी भी तरह का कोई मुआवजा नहीं दिया गया है. मुआवजे की मांग को लेकर ही बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव डीसी ऑफिस के सामने धरना देने जा रहे थे लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया.

  • Ranchi Violence: जांच के बाद बड़ी कार्रवाई की तैयारी, कई अफसरों पर गाज गिरना तय

10 जून को रांची हिंसा के बाद राजधानी में तनाव फैल गया. इस हिंसा में 24 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे जबकि 2 लोगों की जान चली गई. इस मामले में अब जांच की जा रही है कि लापरवाही कहां और किससे हुई. माना जा रहा है कि जांच के बाद कई बड़े अफसरों पर गाज गिरना तय है.

  • गढ़वा में विमल की हत्या के बाद डरा है परिवार, अपराधियों ने तीन विकेट गिराने की दी धमकी

सुखबाना गांव में बुधवार की देर रात अपराधियों ने गोली मारकर विमल सिंह की हत्या कर दी. इस घटना के बाद विमल के परिवारवाले डरे हुये हैं. इसकी वजह है कि अपराधियों ने तीन विकेट गिराने की धमकी दी है.

  • मानसून में होगा जंगलो में घमासान, नक्सलियों से ज्यादा सांप-बिच्छू और मच्छर होंगे खतरनाक

झारखंड में नक्सल अभियान में लगे जवानों के लिए नक्सलियों से ज्यादा बड़ा खतरा मच्छर, सांप और बिच्छू साबित हो रहे हैं, जिस झारखंड जगुआर के लड़ाकों से नक्सलियों की पसीने छूटते हैं. उन्हें हर मानसून में मच्छर और सांप अपना शिकार बना ले रहे हैं. आलम यह है कि नक्सल अभियान में जितने जवान शहीद नहीं हुए हैं, उससे कहीं ज्यादा जवानों को ब्रेन मलेरिया की वजह से अपनी जान गवानी पड़ी है. हालांकि इस मानसून में पुलिस मुख्यालय ने मच्छरों और जंगली जानवरों से बचने के लिए अपने जवानों को सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध करवाया है.

  • सीएम हेमंत का बड़ा ऐलान, सभी अनुबंधकर्मी होंगे स्थाई, सरकार बना रही नियमावली

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने लातेहार में बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि राज्य में जितने लोग अनुबंध पर काम कर रहे हैं सभी को नियमित किया जाएगा.

  • एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने पीएम मोदी से की मुलाकात

एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद द्रौपदी मुर्मू आज दिल्ली पहुंचीं. इसके बाद उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की.

  • शिंदे के साथ 42 बागी विधायकों की फोटो आई सामने, लगाए शिवसेना जिंदाबाद के नारे

वहीं, आज सुबह तीन और शिवसेना विधायक पाला बदलते हुए गुवाहाटी पहुंचे. इससे पहले बुधवार को चार और विधायक गुवाहाटी में शिंदे गुट से जा मिले थे. शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने गुरुवार को कहा कि जब फ्लोर टेस्ट होगा तब सभी देखेंगे.

  • सात संमदर पार जर्मनी में मौजूद थी पत्नी, बिहार के पटना में था पति, सिमडेगा से ऐसे हुआ तलाक

सिमडेगा में तलाक का एक अनोखा मामला सामने आया है. इस मामले में पति और पत्नी अलग अलग देश में थे और सिमडेगा से उनका तलाक कराया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details