झारखंड

jharkhand

Top10@11AM: साहिबगंज में मालवाहक जहाज पलटा, गंगा में समाए 9 हाईवा ट्रक, जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Mar 25, 2022, 11:01 AM IST

साहिबगंज में मालवाहक जहाज पलटा, गंगा में समाए 9 हाईवा ट्रक, कई लोगों के मरने की आशंका, आज शाम 4 बजे होगा योगी का 'राजतिलक', दूसरी बार लेंगे सीएम पद की शपथ, हाई कोर्ट में सिपाही नियुक्ति नियमावली को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई, डिनोबिली स्कूल में शव के साथ आकाश के परिजनों ने किया हंगामा, Petrol-Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के बढ़े दाम...ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top10@11AM.

Jharkhand News
Jharkhand News

  • साहिबगंज में मालवाहक जहाज पलटा, गंगा में समाए 9 हाईवा ट्रक, कई लोगों के मरने की आशंका

साहिबगंज में बड़ा हादसा हुआ है. गंगा में मालवाहक जहाज के पलटने से 9 हाईवा ट्रक डूब गए हैं. कई लोगों के डूबने की आशंका जताई जा रही है.

  • आज शाम 4 बजे होगा योगी का 'राजतिलक', दूसरी बार लेंगे सीएम पद की शपथ

लखनऊ में हुई भाजपा विधायक दल की बैठक में योगी आदित्यनाथ को सर्वसम्मति से दल का नेता चुना गया. इसके बाद योगी आदित्यनाथ राजभवन पहुंचे और राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश किया. वह आज लगातार दूसरी बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. बता दें, हाल में संपन्न हुए यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा गठबंधन ने कुल 403 सीटों में से 273 पर जीत दर्ज की थी और भाजपा को लगातार दूसरी बार जनादेश मिला है. उत्तर प्रदेश में लंबे समय बाद कोई पार्टी लगातार दूसरी बार सत्ता में वापसी की है.

  • हाई कोर्ट में सिपाही नियुक्ति नियमावली को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई, सरकार ने कहा- नियमों का नहीं हुआ उल्लंघन

झारखंड हाई कोर्ट में सिपाही नियुक्ति नियमावली-2014 को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई हुई. कोर्ट में सरकार की तरफ से जवाब पेश किया गया. सरकार के जवाब पर प्रार्थी के द्वारा प्रतिउत्तर के लिए समय मांगा गया है. कोर्ट ने 20 अप्रैल को सुनवाई की अगली तिथि निर्धारित की है.

  • डिनोबिली स्कूल में शव के साथ आकाश के परिजनों ने किया हंगामा, प्रबंधन पर कार्रवाई की मांग

डिनोबिली स्कूल में छात्र की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा किया है. परिजन स्कूल पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे. बाद में मौके पर पहुंची पुलिस के काफी मशक्कत के बाद हंगामा शांत हुआ.

  • Petrol-Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के बढ़े दाम, लोग परेशान; जाने नई दरें

सरकारी तेल कंपनियों ने आज एक बार फिर से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की है. दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 97.81 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 89.07 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

  • राजनीतिक इतिहास में पहली बार किसी पति-पत्नी को मिली 10-10 साल की सजा

बड़कागांव गोलीकांड में पूर्व मंत्री योगेंद्र साव और उनकी पत्नी पूर्व विधायक निर्मला देवी को रांची की कोर्ट ने 10-10 साल की सजा सुनाई है. संभवत: यह पहला ऐसा मौका है जब आपराधिक मामले में किसी जनप्रतिनिधि पति-पत्नी को एक ही केस में इतनी बड़ी सजा मिली हो.

  • Jharkhand Corona Updates: गुरुवार को झारखंड में कोरोना के 28 नए संक्रमित मिले, एक्टिव केस की संख्या 76

झारखंड में कोरोना काफी हद तक कंट्रोल में है. नए मरीजों की संख्या में कमी देखी जा रही है. गुरुवार को राज्य में 28 नए कोरोना मरीज मिले हैं. जबकि 22 लोगों ने कोरोना को मात दी है. अब झारखंड में एक्टिव कोरोना केस की संख्या 76 हो गई है.

  • झारखंड के सभी जिलों में 5 अप्रैल से मॉर्निंग कोर्ट, सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी सुनवाई

झारखंड के सभी जिलों में 5 अप्रैल से सिविल कोर्ट में सुनवाई का समय डे के बजाय मॉर्निंग हो जाएगा. हाईकोर्ट ने पत्र जारी कर सभी जिला अदालतों को नई व्यवस्था बहाल करने का आदेश दिया है.

  • रांची में भीषण गर्मी के बीच लोड शेडिंग, लगातार पावर कट से लोग परेशान

रांची में भीषण गर्मी के बीच लोड शेडिंग से आम लोग परेशान हैं. गुरुवार (24 मार्च) को राजधानी के कई इलाकों से बिजली गायब रही. लोगों ने सरकार से जल्द से जल्द इस समस्या को दूर करने की मांग की है.

  • रूपा तिर्की मौत मामला: सदन में सौंपी गई न्यायिक जांच रिपोर्ट, हत्या का नहीं मिला कोई साक्ष्य, पंकज मिश्रा को क्लीन चिट

साहिबगंज में तैनात महिला थानेदार रूपा तिर्की की मौत मामले में झारखंड विधानसभा में न्यायिक जांच आयोग की रिपोर्ट सौंपी गई. इस रिपोर्ट में पंकज मिश्रा को क्लीन चिट दिया गया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि हत्या के कोई भी साक्ष्य नहीं मिले हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details