झारखंड

jharkhand

Top10@9AM: दुमका में मॉब लिंचिंग, जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Mar 18, 2022, 9:32 AM IST

top ten news
top ten news

दुमका में मॉब लिंचिंग: वाहन से सामान चोरी करते ग्रामीणों ने पकड़ा, पीट पीटकर मौत के घाट उतारा, राजभवन ने मॉब लिंचिंग प्रीवेंशन बिल सरकार को लौटाया, MS Dhoni ने खोला 7 नंबर की जर्सी पहनने का राज, सड़क पर घायल हुए अबू को अस्पताल लेकर पहुंचे केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा...ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top10@9AM.

  • दुमका में मॉब लिंचिंग: वाहन से सामान चोरी करते ग्रामीणों ने पकड़ा, पीट पीटकर मौत के घाट उतारा

झारखंड में मॉब लिंचिंग का एक और मामला सामने आया है. दुमका में एक युवक की पीट पीटकर हत्या कर दी गई है. कहा जा रहा है कि युवक वाहन से सामान चुराने की कोशिश कर रहा था इसी दौरान लोगों ने उसे देख लिया. उसने भागने की कोशिश की लेकिन ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया और पिटाई की जिससे उसकी मौत हो गई.

  • राजभवन ने मॉब लिंचिंग प्रीवेंशन बिल सरकार को लौटाया, दो बिंदुओं पर जताई आपत्ति

राजभवन ने मॉब लिंचिंग प्रीवेंशन बिल सरकार को लौटा दिया है. राजभवन ने द झारखंड प्रिवेंशन ऑफ मॉब वायलेंस एंड मॉब लिंचिंग बिल में दो बिंदुओं पर आपत्ति जताई है.

  • MS Dhoni ने खोला 7 नंबर की जर्सी पहनने का राज

भारतीय दिग्गज और चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एमएस धोनी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलना शुरू करने के बाद से सातवें नंबर से जुड़े हुए हैं. 40 साल के माही ने हमेशा अपनी जर्सी के लिए नंबर सात को चुना. चाहे वह भारत के लिए खेल रहे हों या इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते हों. धोनी ने इस बारे में प्रतिक्रिया भी दी है.

  • ऐ मैडम बंधक बना लेंगे, जेएमएम विधायक जिग्गा होरो ने किस तरह दी महिला थानेदार को धमकी, देखें पूरा Video

रांची में जेएमएम विधायक जिग्गा होरो ने महिला थानेदार को धमकी दी है. नवीन सरना हॉस्टल में हुई तोड़फोड़ की घटना के बाद पुलिस ने कार्रवाई करने में देरी की. इससे नाराज होकर विधायक ने महिला थानेदार को बंधक बना डालने की धमकी दे डाली.

  • सड़क पर घायल हुए अबू को अस्पताल लेकर पहुंचे अर्जुन मुंडा, केंद्रीय मंत्री को देख अस्पताल में मच गई हलचल

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा राजधानी रांची के राजेंद्र चौक से गुजर रहे थे उसी दौरान वहां एक व्यक्ति घायल अवस्था में बेहोश पड़ा था उसे गंभीर चोट आईं थी. अर्जुन मुंडा ने उसे देख अपना कारकेड रुकवाया और घायल को खुद लेकर रिम्स पहुंचे और इलाज के लिए डॉक्टरों को उचित निर्देश दिए.

  • Holi 2022: होली के मुहूर्त को लेकर असमंजस, जानें क्या कहते हैं रांची के प्रख्यात पंडित जितेंद्र जी महाराज

होली के मुहूर्त को लेकर सभी असमंजस की स्थिति में है. इस बार होलिका दहन का मुहूर्त भी हर बार की अपेक्षा काफी अलग था. रांची के प्रख्यात पंडित जितेंद्र जी महाराज ने होली के मुहूर्त की जानकारी दी. उन्होंने मुहूर्त के अलग होने का कारण भी बताया.

  • Namo Holi Milan: बीजेपी के लिए इस बार की होली है खास, जानिए क्यों और कैसा मना रहे हैं भाजपाई

होली मिलन पर भी राजनीति का रंग किस कदर चढ़ा है उसकी बानगी है नमो होली मिलन समारोह. इस दौरान ना केवल भाजपा सांसद संजय सेठ झूमते नजर आए बल्कि पीएम मोदी के जयकार भी लगाना नहीं भूले. एक समय था जब लालू की होली मशहूर होती थी मगर अब राजनीति में नमो होली का तड़का लग रहा है.

  • होली को लेकर रांची के सरकारी अस्पतालों में पूरी तैयारी, रिम्स के डॉक्टर ने दिए स्किन केयर टिप्स

होली को लेकर राजधानी रांची के सभी सरकारी अस्पतालों में खास तैयारी की गई है. मरीजों को त्वरित इलाज मिल सके इसलिए इमरजेंसी सेवाएं को निरंतर चालू रखने के साथ-साथ डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों की तैनाती की गई है. इसके अलावा होली में त्वचा की रक्षा (Skin Care in Holi) के लिए डॉक्टरों ने कई सुझाव भी दिए हैं.

  • रांची में होली और शब ए बारात को लेकर फ्लैग मार्च, संवेदनशील स्थानों पर रखी जाएगी विशेष नजर

रांची में होली और शब ए बारात को लेकर पुलिस की ओर से फ्लैग मार्च किया गया. यह फ्लैग मार्च ग्रामीण और शहरी इलाकों के विभिन्न सड़कों पर निकाला गया, ताकि हुड़दंग मचाने वाले सचेत हो जाए.

  • कहां गुम हो गए फगुआ के फनकार! कौन बचाएगा संस्कृति, समाज और संस्कार

उत्तर भारत में फागुन का महीना प्रेम मिलन और फगुआ रंग में राग का महीना कहा जाता है. इस राग को चार चांद लगाते हैं फगुआ गाने वाले वह फनकार जिसमें फगुआ के गीत और उसमें होने वाला छंद समाज को जोड़ता है. फगुआ राग का दोहा प्रेम और सौहार्द को जोड़ता है, फगुआ की चौपाई कला संस्कृति और समाज के संस्कार को मूर्त रूप देती है और यही है फागुन के महीने में फगुआ का राग, जिसके रंग में आने पर फिजा भी कहने लगती है कि लगता है महीना फागुन का है, होली आ गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details