झारखंड

jharkhand

हम नहीं सुधरेंगे! पैरोल पर निकला बाहर, टीवी चुराते दोबारा गिरफ्तार

By

Published : Jun 24, 2021, 8:27 PM IST

चोर अपनी हरकतों से बाज नहीं आते हैं. इसका नमूना राजधानी रांची में सामने आया. जहां पैरोल (Parole) पर छूटा एक चोर दोबारा चोरी करते हुए पकड़ा गया. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है.

Thief who came out on parole was arrested for theft in Ranchi
Thief who came out on parole was arrested for theft in Ranchi

रांचीः कोविड-19 (COVID-19) संक्रमण को देखते हुए कोर्ट के आदेश पर छोटे आपराधिक मामलों में जेल में बंद अपराधियों को पैरोल पर रिहा किया गया. लेकिन रिहा हुए कई अपराधियों में कई आदतन अपराधी हैं. पैरोल (Parole) पर बाहर निकल कर भी वो अपराध में ही लिप्त हो गए. रांची के सुखदेव नगर इलाके से पुलिस ने रोहित वर्मा नामक अपराधी को चोरी करते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. रोहित पिछले ही महीने पैरोल पर जेल से छूटा था.

इसे भी पढ़ें-रांची: तीन नाबालिगों ने बनाया था अंतर जिला गिरोह, मास्टर चाबी से चुराते थे बाइक

जेल से बाहर आते ही शुरू कर दी चोरी
गिरफ्तार रोहित वर्मा रांची के सुखदेव नगर इलाके का शातिर चोर है. इससे पहले स्कूटी चोरी के आरोप में उसे जेल भेजा गया था. कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए कोर्ट के आदेश पर कैदियों को राहत मिली और कई पैरोल पर रिहा होकर बाहर आ गए. रोहित वर्मा भी पैरोल पर बाहर निकला, पर वह अपराध की दुनिया से बाहर नहीं निकल पाया.

स्कूटी चोरी में गया था जेल, अब गया टीवी चुराने के आरोप में गिरफ्तार
सुखदेव नगर थाना प्रभारी (Sukhdev Nagar police station in-charge) ममता को लगातार यह सूचना मिल रही थी कि रोहित वर्मा एक बार फिर चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहा है. रोहित वर्मा को थाना प्रभारी की ओर से कई बार थाना में हाजिरी लगाने को भी कहा गया. लेकिन रोहित एक बार भी थाना नहीं आया. हाल में ही सुखदेव नगर थाना क्षेत्र स्थित एक घर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था, वारदात के समय सीसीटीवी फुटेज में चोर की तस्वीर कैद हो गई थी. सुखदेव नगर थाना प्रभारी ममता ने जब सीसीटीवी की जांच की तो उसमें जिस चोर की तस्वीर कैद थी, वह रोहित वर्मा निकला. तस्वीर में यह साफ दिखाई दे रहा था कि रोहित वर्मा घर से टीवी चुरा कर ले जा रहा है.

गिरफ्तार कर भेजा जेल
चोरी की वारदात के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर सुखदेव नगर थाना प्रभारी ममता ने छापेमारी कर रोहित वर्मा को धर दबोचा. रोहित का कोविड टेस्ट (COVID Test) करवाकर उसे वापस जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details