झारखंड

jharkhand

छुट्टी नहीं मिली तो पुलिस जवान ने उठा लिया जानलेवा कदम, रिम्स में भर्ती

By

Published : Oct 21, 2021, 8:20 AM IST

रांची में झारखंड आर्म्ड फोर्स 2 के एक जवान ने खुदकुशी की कोशिश की. फिलहाल रिम्स में उसका इलाज चल रहा है. छुट्टी नहीं मिलने की वजह से उसने यह कदम उठाया.

policeman attempted suicide
जवान ने खुदकुशी की कोशिश की

रांचीः राजधानी के टाटीसिल्वे स्थित झारखंड आर्म्ड फोर्स 2 के एक जवान ने अपने कैंप में ही आत्महत्या की कोशिश की. गंभीर हालत में उसे रिम्स अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया है.

ये भी पढ़ेंःपुलिसकर्मियों की आत्महत्या रोकने के लिए झारखंड पुलिस मुख्यालय ने उठाया ये कदम, तैयार की जा रही सूची

रिम्स में चल रहा इलाज

मिली जानकारी के अनुसार जैप-2 में रेडियो ऑपरेटर के पद पर पदस्थापित गौतम कुमार नाम के जवान ने बुधवार को आत्महत्या का प्रयास किया. गंभीर हालत में गौतम कुमार को रिम्स में भर्ती कराया गया है. जहां उसका इलाज चल रहा है. जो जानकारी मिल रही है उसके अनुसार रेडियो ऑपरेटर गौतम ने अपने सीनियर अधिकारियों से नाराज होकर आत्महत्या का प्रयास किया है.

आईजी और कमांडेंट को बताया जिम्मेदार
आत्महत्या का प्रयास करने वाले जवान के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया गया है. जिसमें आत्महत्या का प्रयास करने से पहले जवान ने लिखा है कि पासिंग आउट परेड नहीं होने के कारण उसे छुट्टी नहीं मिल पा रही है. पारिवारिक कारणों की वजह से वह छुट्टी पर जाना चाहता है, लेकिन 3 साल से ज्यादा हो जाने के बाद भी पासिंग आउट परेड नहीं हुआ और इसकी वजह से उसे छुट्टी भी नहीं मिल पा रही है. तीन साल से ज्यादा होने के बाद भी पासिंग आउट परेड नहीं कराया गया, जबकि पासिंग आउट परेड के बहाने बुलाकर दिन रात ड्यूटी लगा दी जाती है.

मामले की जांच जारी

फिलहाल पूरे मामले की जांच करवाई जा रही है. जवान के होश में आने के बाद उससे पूछताछ की जाएगी और उसके बाद मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details