झारखंड

jharkhand

कोरोना से जंग: पीएम मोदी के निर्देश पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने दफ्तर पहुंचकर शुरू किया काम

By

Published : Apr 13, 2020, 2:12 PM IST

लॉकडाउन के कारण कई मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी अपने आवास से कार्य कर रहे थे, लेकिन पीएम मोदी ने आदेश दिया कि सभी मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी सोमवार से अपने दफ्तर से काम करेंगे. ऐसे में मोदी के आदेश का पालन करते हुए केंद्रीय आदिवासी कल्याण मंत्री अर्जुन मुंडा ने दफ्तर पहुंच कर काम शुरू किया. इस दौरान वे कोरोना महामारी को लेकर सजग भी दिखे.

Corona crisis, lockdown, central Minister Arjun Munda, Shastri Bhavan Delhi, कोरोना संकट, लॉकडाउन, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, शास्त्री भवन दिल्ली
केंद्रीय आदिवासी कल्याण मंत्री अर्जुन मुंडा

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है और इस वायरस से मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा है. 23 मार्च से पूरा देश लॉकडाउन है. 21 दिन के लिए PM मोदी ने लॉकडाउन की घोषणा की थी. 14 अप्रैल को 21 दिन पूरे हो रहे हैं. लेकिन लॉकडाउन अभी और लंबा चलने की संभावना है. 30 अप्रैल तक लॉकडाउन रह सकता है. PM मोदी जल्द इसका औपचारिक ऐलान करेंगे.

मंत्री अर्जुन मुंडा ने काम शुरू किया

लॉकडाउन के कारण कई मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी अपने आवास से कार्य कर रहे थे. लेकिन पीएम मोदी ने आदेश दिया कि सभी मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी सोमवार से अपने दफ्तर से काम करेंगे. मोदी के आदेश का पालन करते हुए केंद्रीय आदिवासी कल्याण मंत्री अर्जुन मुंडा शास्त्री भवन स्थित अपने मंत्रालय पहुंचे और मंत्रालय से ही कामकाज शुरू कर दिया है.

ये भी पढ़ें-गाने के जरिए जागरूकता: 'बाहर की हवा कातिल है, कातिल से उलझने की जरूरत क्या है'

'सभी मंत्री, अधिकारी दफ्तर में निर्देश का पालन करेंगे'

कोरोना वायरस को लेकर जितने भी निर्देश जारी किए गए हैं सभी मंत्री, अधिकारी दफ्तर में उसका पालन करेंगे. अर्जुन मुंडा ऐसा करते हुए दिख रहे हैं. अपने दफ्तर में वह मॉस्क लगाएं हुए हैं और सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन कर रहे हैं. अर्जुन मुंडा शास्त्री भवन स्थित अपने कार्यालय में पहुंचने के बाद लंबित कार्यों का निष्पादन करते हुए दिखे. बता दें फिलहाल केंद्रीय मंत्रियों, केंद्रीय राज्य मंत्रियों और संयुक्त सचिव स्तर तक के अफसरों को ही मंत्रालय में काम के लिए कहा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details