झारखंड

jharkhand

RU सिंडिकेट की बैठक में 13 मुद्दों पर सहमति, अनुबंध कर्मचारियों पर विचार विमर्श

By

Published : Sep 17, 2021, 7:53 AM IST

रांची यूनिवर्सिटी के सिंडिकेट की बैठक हुई. जिसमें कई प्रस्तावों पर मुहर लगी है. बैठक में प्रोन्नति और नियुक्ति को लेकर कई दिशा निर्देश दिए गए.

meeting of ranchi university syndicate
RU सिंडिकेट की बैठक

रांचीः आरयू के सिंडिकेट की बैठक गुरुवार देर शाम हुई. इस बैठक में शिक्षकों की प्रोन्नति के साथ-साथ नियुक्ति संबंधी मामलों पर सहमति बनी है. बैठक वीसी डॉ. कामिनी कुमार की अध्यक्षता में हुई.

ये भी पढ़ेंःRU सिंडिकेट की इमरजेंसी मीटिंग, जानिए कौन-कौन से एजेंडे पर हुआ विचार


इसके अलावा सिंडिकेट के द्वारा गठित कमेटी ने कर्मचारियों के रेगुलराइजेशन के लिए अपनी रिपोर्ट सौंप दी. सिंडिकेट ने विचार करने के बाद इसपर अपनी सहमति प्रदान कर दी है. इसमें दिनांक 15.9.21 तक दस वर्ष पूरे करने वाले और विश्वविद्यालय अधिवक्ता के द्वारा सुझाए गए निर्देश के आलोक में सभी शर्तों को पूरा करने वाले अनुबंध पर कार्य करने वाले कर्मचारियों के मामलों पर मुहर लगी है.

बैठक में मौजूद पदाधिकारी

बैठक में कुलपति डॉ कामिनी कुमार, डॉ केसी प्रसाद, डॉ ज्योति कुमार, छात्र संकायाध्यक्ष डॉ आर के शर्मा, प्रॉक्टर टी एन साहु, प्राचार्य डॉ मनोज कुमार, डॉ दिनेश कुमार, डॉ हीरानंद प्रसाद, डॉ हरि उरांव, डॉ विनायक लाल, प्राचार्य डॉ बीपी वर्मा सहित कुलसचिव डॉक्टर मुकुंद चंद मेहता शामिल हुए.


इस बैठक में संत जेवियर्स कॉलेज के फादर इमानूल बारला को प्राचार्य और फादर नोबोर लकड़ा को उप प्राचार्य के पद पर हुई नियुक्ति को सहमति प्रदान किया गया. साथ ही इसी कॉलेज के तीन शिक्षक हिंदी विभाग के डॉ जयप्रकाश पांडेय, अंग्रेजी विभाग के डॉ आशुतोष राय और डॉ. मल्तिना टोप्पो को वरीय वेतनमान में प्रोन्नति दी गयी. वहीं 13 शिक्षकों की नियुक्ति की स्वीकृति भी प्रदान की गयी.

संत जेवियर्स कॉलेज के अर्थशास्त्र विभाग के प्रोफेसर डॉ हरिश्वर दयाल को करियर एडवांसमेंट योजना के तहत वरीय वेतनमान से उप प्राचार्य के पद पर प्रोन्नति की सहमति दी गयी. अन्य मामलों में योगदा सत्संग कॉलेज के चार शिक्षकों की नियुक्ति पर सहमति दी गई. साथ ही बिहार विधानसभा में चयनित एसएस मेमोरियल कॉलेज के कॉमर्स डिपार्टमेंट के व्याख्याता डॉ. संजीव चौरसिया को अवैतनिक अवकाश देने पर सहमति दी गयी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details