झारखंड

jharkhand

मांडर विधायक बंधु तिर्की ने सिविल सर्जन से की मुलाकात, पंचायत स्तर पर कोरोना जांच कैंप लगाने की मांग

By

Published : May 17, 2021, 9:06 AM IST

Updated : May 17, 2021, 11:57 AM IST

बढ़ते कोरोना के मद्देनजर पूर्व शिक्षा मंत्री और मांडर विधायक बंधु तिर्की ने सिविल सर्जन से मुलाकात की. इस दौरान बंधु तिर्की ने सिविल सर्जन के सामने अपनी कई मांग रखी.

Mandar MLA Bandhu Tirkey
मांडर विधायक बंधु तिर्की ने सिविल सर्जन से की मुलाकात

रांचीः झारखंड और खासकर राजधानी रांची के गांवों में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है. इस खतरे को कम करने के लिए राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री और मांडर से विधायक बंधु तिर्की ने सिविल सर्जन से मुलाकात की और पंचायत स्तर पर कोरोना टेस्टिंग अभियान चलाने की मांग की. बंधु तिर्की ने सभी प्रखंडों में 20 बेड का ऑक्सीजन सपोर्टेड कोविड वार्ड शुरू करने की भी मांग की. बंधु तिर्की ने ईटीवी से बातचीत करने के दौरान कहा कि गांव की स्थिति ठीक नहीं है, प्रवासियों के गांव लौटने से संक्रमण का खतरा बढ़ा है.

बंधु तिर्की ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र मांडर का ज्यादातर इलाका ग्रामीण है और कई गांव से उन्हें सर्दी, खांसी, बुखार जैसे लक्षण वाले मरीजों के होने की जानकारी मिल रही है. इससे पहले विधायक बंधु तिर्की ने रविवार को रांची पहुंचकर सिविल सर्जन कार्यालय में सिविल सर्जन डॉ. विनोद कुमार से मुलाकात की.

बंधु तिर्की की मांग

1. पंचायत स्तर पर कोरोना जांच अभियान चलाया जाए ताकि संक्रमितों की पहचान हो सके.

2. सहिया दीदी और पंचायत प्रतिनिधि का सहयोग लिया जाए, आंगनबाड़ी सेविका सहायिका से भी सहायता ली जाए ताकि घर-घर की जानकारी मिल सके

3. जांच में कोरोना पाए जाने पर तत्काल मुख्यमंत्री कोरोना राहत किट ग्रामीणों को दिया जाए

4. सभी CHC में कम से कम, हर समय एक महिला और एक पुरुष डॉक्टर उपलब्ध रहे, इसकी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए.

5. कोरोना का इलाज कर रहे निजी नर्सिंग होम और अस्पताल की मनमानी पर रोक लगे और आपदा को कमाई का अवसर बना लेने वाले ऐसे अस्पतालों पर कठोर कार्रवाई हो.

बंधु की मांग पर बोले सिविल सर्जन

रांची के सिविल सर्जन डॉ. विनोद कुमार ने पूर्व शिक्षा मंत्री की मांग को जायज बताते हुए कहा कि पहले से ही स्वास्थ्य विभाग ग्रामीण इलाकों में स्थितियां न बिगड़े इसकी कोशिश में लगा है. सभी 14 प्रखंडों के CHC में 7-7 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, सेनेटाइजर, मास्क, दवा, ऑक्सीमीटर और दवाएं पहुंचा दी गईं हैं. सभी CHC में 10 बेड का covid वार्ड बनाया जा रहा है जो ऑक्सीजन सपोर्टेड हो.

प्रभावी तरीके से क्वॉरेंटाइन कराए प्रशासन

बंधु तिर्की ने कहा कि प्रवासी लोगों के घर वापसी से गांव-गांव में संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है. इसलिए दूसरे राज्यों से आए लोगों के लिए नियमानुसार क्वॉरेंटाइन को प्रशासन प्रभावी तरीके से लागू कराए.

Last Updated :May 17, 2021, 11:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details