झारखंड

jharkhand

Top10@1PM: सरयू राय के खिलाफ मुकदमा दायर, जानें झारखंड की अब तक की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Apr 25, 2022, 1:01 PM IST

सरयू राय के खिलाफ मुकदमा दायर, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने जमशेदपुर कोर्ट में दी याचिका, Gang rape in Ranchi: रांची में नाबालिग लड़की से गैंगरेप, झारखंड में आज से चलेगी लू, पूर्वोत्तर व तटीय राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार, नाइजीरिया की तेल रिफाइनरी में विस्फोट में 100 से अधिक की मौत: रिपोर्ट, दुमका के बासुकीनाथ मंदिर में सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन, एक-दूजे के हुए 60 जोड़े...ऐसी तमाम बड़ी खबरों के लिए पढ़ें Top10@1PM.

Jharkhand Top News
Jharkhand Top News

  • सरयू राय के खिलाफ मुकदमा दायर, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने जमशेदपुर कोर्ट में दी याचिका

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने विधायक सरयू राय के खिलाफ शिकायतवाद दर्ज कराया है. जिसमें कहा गया है कि सरयू राय ने तथ्यहीन आरोप लगा कर मंत्रीजी की छवि को खराब करने की कोशिश की गई है.

  • Gang rape in Ranchi: रांची में नाबालिग लड़की से गैंगरेप

रांची में एक नाबालिग लड़की से गैंगरेप हुआ है. घटना चान्हो थाना क्षेत्र की है. पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

  • यूपी, बिहार, झारखंड में आज से चलेगी लू, पूर्वोत्तर व तटीय राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार गुजरात, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार, राजस्थान, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और झारखंड में आज से हीट वेव की स्थिति हो सकती है. मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, गोवा, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में छिटपुट बारिश होने की संभावना है. दिल्ली में 28 अप्रैल के बाद लू चलने की संभावना है.

  • नाइजीरिया की तेल रिफाइनरी में विस्फोट में 100 से अधिक की मौत: रिपोर्ट

नाइजीरिया के एक रिफाइनरी में हुए विस्फोट में 100 से ज्यादा लोगों के मौत हो गई है और घटना स्थल पर शवों की तलाश करने के साथ-साथ उन दो लोगों को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है जिन्हें धमाके का संदिग्ध माना जा रहा है.

  • दुमका के बासुकीनाथ मंदिर में सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन, एक-दूजे के हुए 60 जोड़े

दुमका के बासुकीनाथ मंदिर में 60 जोड़ों की शादी कराई गई. इस सामूहिक विवाह कार्यक्रम में बाबा बासुकीनाथ सेवा मंडल समिति की ओर से नवविवाहितों को घरेलू सामान के साथ-साथ नगद और उपहार दिया गया. समिति के सचिव ने कहा कि जीवन भर ऐसा काम कराता रहूंगा.

  • यूक्रेन में रूस ने तेज किए हमले: ब्रिटेन के पीएम ने जेलेंस्की से कहा, मैं करूंगा तुम्हारी मदद

यूक्रेन पिछले दो महीनों से जंग की आग में झुलस रहा है. वहीं, रूस ने हमले तेज कर दिए हैं. रूसी सैनिकों ने मारियुपोल में यूक्रेनी सेना के अंतिम मजबूत गढ़ पर हमला किया है. जानकारी के अनुसार ओडेसा पर भी पुतिन के सैनिकों ने धावा बोल दिया है.जंग के कारण बिगड़ते हालात के मद्देनजर ब्रिटेन ने यूक्रेन को रूस से मुकाबले के लिए और सैन्य सहायता का वादा किया है. आज जंग का 61वां दिन है और हालात और भी अधिक चिंताजनक हो गई है.

  • Jharkhand Market Price: जानें झारखंड में फल, सब्जी और खाद्यान्नों के लेटेस्ट रेट

झारखंड में महंगाई की मार से लोग परेशान हैं. हालांकि, बढ़ती महंगाई के बीच सब्जियों की कीमत लोगों के राहत दे रही है. आइए जानते हैं झारखंड के बाजार में फल, सब्जी समेत खाद्यान्नों की कीमत क्या है.

  • महागठबंधन की सरकार में रार! कॉमन मिनिमम प्रोग्राम और कोआर्डिनेशन कमिटी को लेकर राजनीति जारी

विभिन्न मुद्दों को लेकर झारखंड में राजनीति जारी है. महागठबंधन की सरकार में कॉमन मिनिमम प्रोग्राम और कोआर्डिनेशन कमिटी को लेकर राजनीति जारी है. विपक्ष का आरोप है कि इस महागठबंधन में कॉमन प्रोग्राम की जगह व्यक्तिगत एजेंडा हावी है. दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी ईद के बाद कॉमन मिनिमम प्रोग्राम और कॉर्डिनेशन कमिटी बनाने का दावा किया है.

  • 14 मई को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन, अधिक से अधिक लंबित मामलों के निष्पादन का लक्ष्य

कोर्ट में लंबित मामलों की संख्या कम करने उद्देश्य से 14 मई को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है. यह आयोजन रांची व्यवहार न्यायालय में किया जा रहा है. इसमें कई मामलों का निपटारा किया जाएगा.

  • कोरोना अलर्टः सभी स्कूलों में प्रार्थना और सामूहिक आयोजन पर रोक, प्रोटोकॉल का करना होगा पालन

कोरोना को लेकर झारखंड सरकार पूरी तरह से अलर्ट है. भले ही सारी पाबंदियां हटा दी गई हो लेकिन कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर अभी पूरी तरह से सतर्कता बरती जा रही है. स्कूलों में भी कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन हो इसे लेकर विभाग ने निर्देश जारी किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details