झारखंड

jharkhand

झारखंड हाई कोर्टः सीएम हेमंत सोरेन से जुडे़ शेल कंपनी के मामले में होगी सुनवाई

By

Published : Jun 17, 2022, 6:58 AM IST

झारखंड हाई कोर्ट में सीएम हेमंत सोरेन से जुड़े शेल कंपनी के मामले की सुनवाई आज होगी. गुरुवार को कोर्ट ने सुनवाई टालने की राज्य सरकार की याचिका को खारिज कर दिया था.

झारखंड हाई कोर्ट
झारखंड हाई कोर्ट

रांची:झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जुड़े शेल कंपनी के मामले की सुनवाई आज हाई कोर्ट में होगी. इससे पहले गुरुवार को कोर्ट ने सुनवाई टालने के राज्य सरकार की याचिका को खारिज कर दिया. कोर्ट में राज्य सरकार की ओर से याचिका दायर कर मामले में समय की मांग की गई थी. कोर्ट में अधिवक्ता कपिल सिब्बल के कोरोना पीड़ित होने और सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी पर सुनवाई की दलील दी गई. हाई कोर्ट ने सरकार के अधिवक्ता की दलील सुनने के बाद समय देने से इंकार कर दिया है.

ये भी पढ़ें:- सीएम से जुड़ा खनन पट्टा और शेल कंपनी मामले में दायर दोनों पीआईएल सुनवाई के योग्य, झारखंड हाई कोर्ट का फैसला

पिछली सुनवाई में 17 जून की तिथि हुई थी निर्धारित:पिछली सुनवाई के दौरान राज्य सरकार की ओर से मामले में समय की मांग की थी. अदालत ने सरकार के आग्रह को स्वीकार करते हुए मामले की विस्तृत सुनवाई के लिए 17 जून की तिथि निर्धारित की थी. आज झारखंड हाई कोर्ट में यह मामला सुनवाई योग्य है या नहीं इस बिंदु पर सुनवाई होगी. अब सभी की नजरें आज होने वाली सुनवाई और कोर्ट के फैसले पर टिकी हैं. बता दें कि याचिका सुनवाई योग्य नहीं है यह कहते हुए हेमंत सोरेन की ओर से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी. सुप्रीम कोर्ट ने हाई कोर्ट को याचिका के मेंटेनविलटी पर सुनवाई करने का निर्देश दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details