झारखंड

jharkhand

विरोधियों के आरोप पर JDU का पलटवार, कहा- झारखंड में भी पार्टी लहराएगी अपना परचम

By

Published : Nov 25, 2019, 1:06 PM IST

झारखंड में विधानसभा चुनाव की बिगुल फूंकते ही सभी पार्टियां एक-दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाते नजर आ रही हैं. इसी को लेकर राज्य के मुख्य विपक्षी दल जेएमएम ने जनता दल यूनाइटेड पर आरोप लगाते हुए भाजपा की बी टीम कहा. जिसे लेकर जेडीयू के प्रवक्ता निखिल मंडल ने विपक्ष के आरोप का जवाब दिया.

जेडीयू की बैठक

रांची: झारखंड में जेडीयू का चुनाव लड़ना कई पार्टियों को खटक रही है. महागठबंधन में कांग्रेस, जेएमएम और राजद जैसी पार्टियां जेडीयू को भाजपा की बी टीम की उपाधि दे रही है और भाजपा को जीताने के लिए चुनाव में उतरने का आरोप लगा रही है. महागठबंधन के दलों के आरोप पर जेडीयू के प्रवक्ता निखिल मंडल का कहना है कि भले ही विपक्षी दल नकारात्मक राजनीति कर जेडीयू के मनोबल को झारखंड में तोड़ना चाहते हैं, लेकिन यहां कि जनता जेडीयू को जनादेश देकर सदन में पहुंचाने का काम करेगी.

देखें पूरी खबर

निखिल मंडल बताते हैं कि जिस प्रकार से जेडीयू दिन-प्रतिदिन राष्ट्रीय स्तर की पार्टी बनने के रास्ते पर अग्रसर हो रही है. जिससे झारखंड के अन्य क्षेत्रीय विपक्षी दल को यह बात पसंद नहीं आ रही है. यही कारण है कि जेएमएम, जेडीयू को भाजपा की बी टीम बता कर झारखंड की जनता को दिग्भ्रमित करना चाहता है. वहीं, उन्होंने कहा कि जेडीयू ने सिर्फ बिहार में ही नहीं अन्य राज्यों में भी सरकार में मौजूद है और झारखंड में भी वह फिर से विस्तार करने के लिए अपने अलग मेनिफेस्टो और मुद्दे पर चुनाव में जनता के बीच आ रही है.

ये भी देखें- रांची में दर्दनाक हादसा, घर में घुसा बेलगाम ट्रक, 1 स्कूली बच्चे की मौत, 4 की हालत गंभीर

बता दें कि जनता दल यूनाइटेड झारखंड में लगभग 51 सीटों पर अपने प्रत्याशियों को उतारने का काम किया है. जिसको लेकर बिहार से जनता दल यूनाइटेड कई सांसद और विधायक रांची और झारखंड के अन्य क्षेत्रों में कैंपेनिंग कर रहे हैं.

Intro:झारखंड में जेडीयू का चुनाव लड़ना कई पार्टियों के आंखों में किरकिरी बनते दिख रही है एक तरफ महागठबंधन में कांग्रेस जेएमएम और राजद जैसी पार्टियां जेडीयू को भाजपा की बी टीम का उपाधि दे रही है और भाजपा को जिताने के लिए चुनाव में उतरने का आरोप लगा रही है।

वहीं विपक्षी दलों के आरोप पर जेडीयू के प्रवक्ता निखिल मंडल का कहना है कि भले ही विपक्षी दल नकारात्मक राजनीति कर जेडीयू के मनोबल को झारखंड में तोड़ना चाहती है लेकिन यहां की जनता जेडीयू को जनादेश देकर सदन में जेडीयू की मौजूदगी कराने में पूरी योगदान देगी।


Body:निखिल मंडल बताते हैं कि जिस प्रकार से जनता दल यूनाइटेड दिन प्रतिदिन राष्ट्र स्तर पार्टी बनने के रास्ते पर अग्रसर हो रही है इसीलिए झारखंड की अन्य क्षेत्रीय विपक्षी दल को यह बात पसंद नहीं आ रही है। यही कारण है कि जेएमएम जेडीयू को भाजपा की बी टीम बता कर झारखंड की जनता को दिग्भ्रमित करना चाहती है।

वहीं उन्होंने कहा कि जनता दल यूनाइटेड ने सिर्फ बिहार में ही नहीं अन्य राज्यों में भी सरकार में मौजूद है और झारखंड में भी वह फिर से विस्तार करने के लिए अपने अलग मेनिफेस्टो और मुद्दे पर चुनाव में जनता के बीच आ रही है।




Conclusion:आपको बता दें कि जनता दल यूनाइटेड झारखंड में लगभग 51 सीटों पर अपने प्रत्याशियों को उतारने का काम किया है,जिसको लेकर बिहार से जनता दल यूनाइटेड कई सांसद और विधायक रांची और झारखंड के अन्य क्षेत्रों में कैंपेनिंग कर रहे हैं।

बाइट- सुप्रियो भट्टाचार्य,जेएमएम, प्रवक्ता
बाइट- निखिल मंडल, जेडीयू,प्रवक्ता

ABOUT THE AUTHOR

...view details