झारखंड

jharkhand

आदिवासी संगठनों ने बाबूलाल के आवास का किया घेराव, दुष्कर्म के आरोपी को बचाने का आरोप

By

Published : Sep 2, 2021, 9:26 PM IST

Updated : Sep 2, 2021, 9:59 PM IST

केंद्रीय सरना समिति के तत्वाधान में विभिन्न आदिवासी संगठनों की ओर से गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के आवास का घेराव किया गया. उन्होंने पूर्व सीएम पर दुष्कर्म के आरोपी सुनील तिवारी को बचाने का आरोप लगाया है.

gherao-of-former-cm-babulal-marandi-residence-in-ranchi
बाबूलाल के आवास का किया घेराव

रांचीः केंद्रीय सरना समिति और विभिन्न आदिवासी के संयुक्त तत्वाधान में पूर्व मुख्यमंत्री आवास का घेराव किया गया. आदिवासी नेताओं ने बाबूलाल मरांडी पर दुष्कर्म के आरोपी सुनील तिवारी को बचाने का आरोप लगाया है.

इसे भी पढ़ें- सुनील तिवारी का समर्थन कर रहे बाबूलाल मरांडी से आदिवासी संगठन नाराज, आवास का करेंगे घेराव

यौन शोषण और दुष्कर्म के आरोपी सुनील तिवारी के बचाव करने को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के आवास का विभिन्न आदिवासी संगठनों की ओर से घेराव किया गया. विभिन्न आदिवासी संगठन और केंद्रीय सरना समिति के सभी सदस्य मोरहाबादी मैदान में एकत्र होकर बाबूलाल मरांडी का आवास घेराव करने के लिए निकले. लेकिन प्रशासन की ओर से पूर्व बाबूलाल मरांडी के आवास से पहले रोक दिया गया.

देखें पूरी खबर

केंद्रीय सरना समिति के अध्यक्ष अजय तिर्की ने कहा राज्य में एक आदिवासी युवती के साथ घटना हो जाती है और पूर्व बाबूलाल मरांडी उस आरोपी की बचाव कर रहे हैं, यह दुर्भाग्यपूर्ण है, आदिवासी समाज इसे कतई बर्दाश्त नहीं करेगा. उन्होंने कहा कि एक आदिवासी दिग्गज नेता होने के बावजूद झारखंड के आदिवासियों का दर्द ना समझकर जिस तरीके से दुष्कर्म के आरोपी को बचाने में लगे हुए हैं इससे यह स्पष्ट हो जाता है कि अपराधियों को शरण देने में बाबूलाल मरांडी आगे हैं. आदिवासी संगठन के नेताओं की राज्य सरकार और प्रशासन से मांग है कि जल्द से जल्द दुष्कर्म के आरोपी सुनील तिवारी को गिरफ्तार किया जाए नहीं तो आगे संगठन की ओर से उग्र आंदोलन किया जाएगा.

सुनील तिवारी का विरोध

बाबूलाल मरांडी पर आरोप लगाते हुए केंद्रीय सरना समिति के अध्यक्ष अजय तिर्की ने कहा कि सुनील तिवारी पर दुष्कर्म का आरोप लगा है. उन्हीं के घर में मेड का काम करने वाली एक आदिवासी युवती ने लगाया है, पर बाबूलाल मरांडी पहले से ही सुनील तिवारी को बचाव में लग गए हैं. उनका कहना है कि सुनील तिवारी अगर निर्दोष हैं तो यह जांच का विषय है, अदालत उसे दोषी या निर्दोष साबित करेगी. लेकिन पहले से ही पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी का कहना यह बिल्कुल हास्यास्पद है, पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी आदिवासियों के दिग्गज नेता माने जाते हैं.

इसे भी पढ़ें- दुष्कर्म केस: पूर्व मुख्यमंत्री के सलाहकार सुनील तिवारी की बढ़ी मुश्किलें, अग्रिम जमानत याचिका खारिज


क्या है मामला

रांची के अरगोड़ा थाना में पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के सलाहकार सुनील तिवारी के ऊपर उनके घर में काम करने वाली मेड ने शारीरिक शोषण और दुष्कर्म का आरोप लगाया है. जिसके बाद से ही झारखंड में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई. पूरे मामले का अनुसंधानकर्ता बेड़ो डीएसपी को बनाया गया है. रांची व्यवहार न्यायालय से वारंट जारी होने के बाद आरोपी सुनील तिवारी की गिरफ्तार को पुलिस दबिश बनाई जा रही है.

Last Updated :Sep 2, 2021, 9:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details