झारखंड

jharkhand

दुमका पेट्रोल कांड 2: सीएम हेमंत सोरेन ने जाहिर किया दुख, मारुति के परिजनों को 10 लाख की सहायता राशि देने की घोषणा

By

Published : Oct 7, 2022, 7:39 PM IST

Updated : Oct 8, 2022, 2:52 PM IST

दुमका में एक बार फिर से पेट्रोल कांड हुआ है (Dumka petrol incident Repeted). इस बार एक युवक ने मारुति कुमारी नाम की लड़की के उपर पेट्रोल डालकर उसे आग लगा दी. जिसके बाद उसकी मौत रांची के रिम्स में हो गई. इस मामले में सीएम हेमंत सोरेन ने दुख जताया और मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपए की सहायता देने की घोषणा की है.

CM Hemant Soren expressed grief
CM Hemant Soren expressed grief

रांची:दुमका में एक बार फिर से पेट्रोल कांड दोहराया गया है (Dumka petrol incident Repeted). इस बार जरमुंडी थाना इलाके में भालकी गांव की मारुति को घर में घुसकर युवक ने पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी. इस कांड के बाद मारुति को गंभीर हालत में पहले फूलो-झानो मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल और फिर उसके बाद रांची के रिम्स ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई. इस मामले में सीएम हेमंत सोरेन ने शोक व्यक्त किया है. इसके साथ ही मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की है.

ये भी पढ़ें:दुमका में पेट्रोल से जलाई गई युवती की मौत, इलाज के लिए लाया गया था रिम्स

दुमका में पेट्रोल कांड में मारुति की मौत के बाद एक बार फिर से लोगों को हिलाकर रख दिया है. पिछले 40 दिनों के अंदर ये दूसरी घटना है जिसमें पेट्रोल डालकर लड़की को जला दिया गया. इस मामले में सीएम हेमंत सोरेन ने दुख जाहिर करते हुए अपने ट्विटर पर लिखा 'दुमका के जरमुंडी की मारुति बिटिया के निधन की दुःखद खबर से मर्माहत हूं. आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है. परमात्मा दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवार को दुःख की विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे. दिवंगत बिटिया के परिजन को रु 10 लाख की सहायता राशि देने हेतु निर्देश दिया है.'

दरअसल, मारुति कुमारी और राजेश राउत में 2019 से दोस्ती थी. इसी वर्ष 2022 के फरवरी में राजेश राउत की शादी हो गई. उसके बाद मारुति के घर वाले भी उसकी शादी के लिए वर की तलाशने लगे. लेकिन राजेश राउत का कहना था कि वे मारूति से ही शादी करेगा और अगर वह ऐसा नहीं करती है तो दुमका में हुए पेट्रोल कांड की तरह जला कर मार देगा. इसी क्रम में गुरुवार रात आरोपी ने वारदात को अंजाम दे दिया. आरोप है कि राजेश मारुति के घर में दरवाजा तोड़कर प्रवेश कर गया और उस पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी. युवती को पेट्रोल से जलाने का आरोपी राजेश राउत रामगढ़ थाना क्षेत्र के महेशपुर गांव का रहने वाला है.

Last Updated : Oct 8, 2022, 2:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details