झारखंड

jharkhand

झारखंड विधानसभा में शोक सभा का आयोजन, अध्यक्ष ने कहा- हाजी हुसैन से काफी कुछ सीखने को मिला

By

Published : Oct 6, 2020, 9:13 PM IST

झारखंड विधानसभा में मंत्री हाजी हुसैन अंसारी के निधन पर शोक सभा का आयोजन किया गया. इस दौरान झारखंड विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि दिवंगत हाजी हुसैन से काफी कुछ सीखने को मिला. उनके जाने से झारखंड राज्य को बहुत बड़ी क्षति हुई है.

Condolence meeting organized in Jharkhand assembly on death of Minister Ansari
झारखंड विधानसभा अध्यक्ष रबींद्र नाथ महतो

रांची: झारखंड विधानसभा में मंगलवार को 5 बजे झारखंड सरकार के मंत्री हाजी हुसैन अंसारी के निधन पर शोक सभा का आयोजन किया गया. झारखंड विधानसभा अध्यक्ष रवींद्रनाथ महतो ने शोक संदेश पढ़ा. उन्होंने जानकारी दी उनका जन्म 2 मार्च 1948 को मधुपुर के पिपरा गांव में हुआ था. वे 1995, 2000, 2010, 2019 को मधुपुर विधानसभा क्षेत्र से प्रतिनिधित्व किए थे. विभिन्न विभागों के मंत्री के रूप में राज्य को अपनी सेवा दी थी.

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि उन्हें अपने राजनीतिक जीवन में हाजी साहब से बहुत कुछ सीखने को मिला है. एक बड़े भाई के रूप में उन्होंने उदार भाव से समय-समय पर सहयोग किए थे. वो मधुर स्वभाव के व्यक्ति थे. उनके राजनीतिक प्रतिद्वंदी भी उनसे से प्रभावित हुए बिना नहीं रह पाते थे. उनके निधन से झारखंड राज्य को बहुत बड़ी क्षति हुई है.

ये भी पढ़े-झारखंड में बढ़ी नक्सलियों की सक्रियता, बीजेपी ने कहा- पावर सिस्टम में आ गए हैं नक्सली विचारधारा के समर्थक

शोक सभा में दिवंगत आत्मा के लिए दो मिनट का मौन रखकर ईश्वर से प्रार्थना की गई. शोक सभा में विधानसभा के सचिव महेंद्र प्रसाद और विधानसभा के वरीय पदाधिकारी और कर्मी परस्पर सामाजिक दूरी को बनाते हुए उपस्थित थे.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details