झारखंड

jharkhand

झारखंड का राजनीतिक पारा फिर चढ़ा, सीएम हेमंत सोरेन ने अपने आवास पर बुलाई यूपीए की बैठक

By

Published : Aug 19, 2022, 10:33 AM IST

meeting of UPA MLAs
यूपीए विधायकों की बैठक

ईसी में सीएम के ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामले में सुनवाई पूरी होते ही झारखंड में सियासी हलचल बढ़ गई है. सीएम हेमंत सोरेन ने शनिवार को यूपीए के विधायकों की बैठक बुला ली है.

रांचीःझारखंड का सियासी पारा फिर गरमाने लगा है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने आवास पर 20 अगस्त को यूपीए विधायकों की बैठक बुलाई है. झामुमो के सचेतक सह टुंडी विधायक मथुरा महतो ने कहा कि कल सीएम आवास पर 11:00 बजे पहुंचने को कहा गया है. हालांकि सत्ताधारी दल का कोई भी नेता यह नहीं बता पा रहा है कि आखिर किस वजह से बैठक बुलाई गई है. राजनीति के जानकार इस बैठक की वजह को खनन लीज मामले से जोड़कर देख रहे हैं.

ये भी पढ़ें-पूर्व सीएम की सदस्यता, हेमंत की कुर्सी और सरकार की सेहत का मामला गर्म, बाबूलाल मरांडी की ईटीवी भारत से एक्सक्लूसिव बातचीत

दरअसल, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जुड़े खनन लीज मामले में चुनाव आयोग में सुनवाई पूरी हो चुकी है. जाहिर सी बात है कि अगर उनके खिलाफ फैसला आता है तो इसका सीधा असर यहां की राजनीति पर पड़ेगा. इसी को ध्यान में रखकर बैठक बुलाई गई है ताकि आने वाली संभावित परिस्थितियों से कैसे निपटा जाए, इस पर चर्चा हो सके.

कांग्रेस के प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने बताया कि कांग्रेस के सभी विधायकों को अपने अपने क्षेत्र में महंगाई को लेकर चल रहे आंदोलन को धारदार बनाने को कहा गया है. साथ ही बिना सूचना के राज्य से बाहर नहीं जाने को भी कहा गया है. 20 अगस्त को सीएम के आवास पर प्रस्तावित बैठक की अहमियत इस बात से समझी जा सकती है कि झारखंड के विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रविंद्र नाथ महतो को कनाडा में प्रस्तावित राष्ट्रमंडल संसदीय संघ की बैठक में शामिल होने के लिए जाना था, लेकिन उन्होंने अपनी जगह आजसू विधायक लंबोदर महतो का नाम प्रस्तावित कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details