झारखंड

jharkhand

BJP सांसद ने हड़ताल पर उठाए सवाल तो भड़के HEC कर्मी, एनएसयूआई ने कहा- केंद्र में उद्योगपतियों की है सरकार

By

Published : Jan 5, 2022, 9:59 PM IST

Updated : Jan 5, 2022, 10:05 PM IST

बीजेपी सांसद ने HEC में चल रहे हड़ताल पर सवाल उठाए. जिसके बाद एचईसी कर्मियों का गुस्सा फूट पड़ा. नाराज कर्मचारी और एनएसयूसीआई के नेताओं ने बुधवार को धुर्वा बस स्टैंड के पास सांसद का पुतला फूंका.

BJP MP Mahesh Poddar raised questions on HEC strike
BJP MP Mahesh Poddar raised questions on HEC strike

रांची: बकाया वेतन और अन्य सुविधाओं की मांग को लेकर HEC कर्मियों के आंदोलन पर राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार का बयान विवादों में आ गया है. राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार ने एचईसी कर्मियों के हड़ताल पर सवाल खड़ा करते हुए कहा है कि समय के साथ एचईसी प्रबंधन ने बदलाव नहीं किया. जिसके कारण लगातार यह घाटे में चल रहा है, जिसे कर्मचारी भी समझते हैं. ऐसी स्थिति में हड़ताल करना उचित नहीं है.

पिछले कई महीनों से वेतन नहीं मिलने को लेकर HEC कर्मी लागातर आंदलन कर रहे हैं. जिस पर बीजेपी सांसद महेश पोद्दार का कहना है कि HEC कर्मियों का आंदलन उचित नहीं है. महेश पोद्दार ने झारखंड सरकार से यह अपील करते हुए कहा है कि वे भारी भरकम राशि नये सचिवालय में अन्य भवनों पर ना खर्च करके HEC को मदद करें जिससे यह मजबूत हो सके.

महेश पोद्दार, बीजेपी सांसद

ये भी पढ़ें:रांची में अनोखा विरोध: कर्मचारियों ने थाली बजाकर मांगा 7 महीने का बकाया वेतन, एचईसी प्रबंधन के खिलाफ की नारेबाजी

महेश पोद्दार के बयान पर भड़के कर्मचारी
बीजेपी के सांसद महेश पोद्दार के HEC कर्मियों की हड़ताल पर सवाल खड़ा करने से नाराज कर्मचारी और एनएसयूसीआई के नेताओं ने बुधवार को धुर्वा बस स्टैंड के पास सांसद का पुतला फूंका. इस दौरान नाराज एनएसयूसीआई कार्यकर्ताओं ने महेश पोद्दार के खिलाफ नारेबाजी की और एचईसी कर्मियों के विरुद्ध दिए गए बयान को वापस लेने की मांग की. इस मौके पर एनएसयूसीआई के प्रदेश उपाध्यक्ष इन्द्रजीत सिंह ने कहा कि सांसद के बयान से यह साफ होता है कि केंद्र में उद्योगपतियों की सरकार है और ये लोग एचईसी जैसे मातृ उद्योग को भी उद्योगपतियों को बेचने की तैयारी कर रहें हैं.

इन्द्रजीत सिंह ने कहा कि भाजपा के सांसद जनता के मत का उपहास करने में लगे हैं लगता ही नहीं है कि ये लोग जनता के मत से सरकार में हैं या उद्योगपतियों के मत से. इन्हें ऐसा बोलने में लज्जा भी नहीं आती. HEC के मजदूरों को पिछले 7 महीने से वेतन का भुगतान के बारे में सांसद को चिंता नहीं है.

Last Updated :Jan 5, 2022, 10:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details