झारखंड

jharkhand

राज्यसभा चुनाव में जीत की रणनीति बनाने में जुटी BJP, पार्टी उम्मीदवार की जीत का दावा

By

Published : Mar 8, 2020, 5:45 PM IST

राज्यसभा चुनाव में जीत को लेकर बीजेपी रणनीति बनाने में जुट गई है. जीत हासिल करने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को स्टेट हेडक्वार्टर में बैठक की. उनका दावा है कि पार्टी उम्मीदवार की जीत तय है.

Rajya Sabha elections in ranchi
राज्यसभा चुनाव को लेकर बैठक

रांची: राज्यसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए भारतीय जनता पार्टी चुनाव समिति की रविवार को स्टेट हेडक्वार्टर में बैठक हुई. जिसमें चुनाव से संबंधित सभी पहलुओं पर चर्चा की गई और राज्यसभा चुनाव में जीत की रणनीति तैयार की गई.

देखें पूरी खबर

चुनाव को लेकर सांसद सुनील सिंह ने कहा कि बैठक में राज्यसभा चुनाव की दृष्टि से सभी पहलुओं पर विस्तृत चर्चा की गई. बैठक में समिति ने प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश, विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी और संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह को उम्मीदवार चुनने के लिए अधिकृत किया है.

सांसद ने कहा कि केंद्रीय चुनाव समिति में विचार विमर्श के बाद केंद्रीय नेतृत्व उम्मीदवार के नाम की घोषणा करेगा. इसके साथ ही साथ ही उन्होंने दावा किया है कि चुनाव जीतने के लिए उनके पास पर्याप्त संख्या बल है. उन्होंने कहा कि आंकड़ों से संबंधित कोई भ्रम और संशय नहीं है, बल्कि निश्चित रूप से बीजेपी का उम्मीदवार विजय प्राप्त करेगा.

ये भी पढे़ं-नदी में डूबने से 3 लोगों की मौत, 24 घंटे बाद प्रशासन ने ली सुध

वहीं, उन्होंने विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के मामले में जारी गतिरोध को लेकर कहा कि सदन के सफल संचालन के लिए पक्ष के साथ विपक्ष का नेता भी जरूरी है. बीजेपी के पास पर्याप्त संख्या बल है. पार्टी के नेता विधायक दल का चुनाव कर अध्यक्ष को विधिवत सूचित भी कर चुके हैं. अब चुनाव आयोग ने भी जेवीएम के बीजेपी में विलय की पुष्टि कर दी है. ऐसे में विधानसभा अध्यक्ष को शीघ्र निर्णय लेते हुए गतिरोध को दूर करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details