झारखंड

jharkhand

बंधु तिर्की ने रघुवर सरकार पर स्किल इंडिया घोटाले का लगाया आरोप, की व्यापक जांच की मांग

By

Published : Jun 8, 2020, 8:04 PM IST

मांडर विधायक बंधु तिर्की ने पिछली रघुवर सरकार के समय स्किल इंडिया के तहत दिए गए नौकरी पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने केरल भेजी गई महिलाओं के साथ लॉकडाउन के समय हुए अमानवीय व्यवहार के प्रति चिंता जताते हुए इसकी जांच कराने की मांग की है. इसके साथ ही राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति के नोडल पदाधिकारी को पत्र लिखकर 5 जून को आयोजित बैठक की वीडियो फुटेज की मांग की है.

bandhu tirkey on raghubar das
मांडर विधायक बंधु तिर्की

रांचीः मांडर विधायक बंधु तिर्की ने पिछली रघुवर सरकार के समय स्किल इंडिया के तहत नौकरी के लिए केरल भेजी गई महिलाओं के साथ लॉकडाउन के समय हुए अमानवीय व्यवहार के प्रति चिंता जताई है. उन्इहोंने इसकी जांच कराने की मांग की है, इसके साथ ही राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति के नोडल पदाधिकारी को पत्र लिखकर 5 जून को आयोजित बैठक की वीडियो फुटेज की मांग की है.

उन्होंने सोमवार को कहा है कि केरल से भुक्तभोगी महिलाओं की कहानी पिछली सरकार द्वारा स्किल इंडिया के नाम पर किए गए घोटाले को उजागर करता है. जिन महिलाओं को राज्य से बाहर 8000 की सैलरी मिलने की बात कह कर नौकरी दी गई. उन्हें मात्र 4000 ही सैलरी दी गई. इसके साथ ही लॉकडाउन के समय उनको छात्रावास से निष्कासित भी कर दिया गया. वहीं केरल से झारखंड आने के समय स्टेशन पर पहुंचने के लिए उन महिलाओं को 20 किलोमीटर पैदल भी चलना पड़ा. उन्होंने कहा है कि स्किल इंडिया में हुए घोटाले की व्यापक जांच की जाए, ताकि रघुवर सरकार और निजी कंपनियों के सांठगांठ से झारखंड को लूटने की कहानी का पर्दाफाश हो सके.

ये भी पढे़ं-जिला परिवहन विभाग ने E-PASS बनाना किया बंद, परिवहन विभाग के जिला पदाधिकारी ने दी जानकारी

इसके साथ ही उन्होंने राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति के नोडल पदाधिकारी को पत्र लिखकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के फुटेज की मांग की है, ताकि पता चल सके कि उस बैठक में किन बिंदुओं पर चर्चा हुई और क्या निर्णय हुआ. उन्होंने कहा है कि इस बैठक से यह पता नहीं चलता कि बैंक यहां के गरीब, किसानों, बेरोजगारों और मजदूरों की सहायता के लिए कौन सा कदम उठा रही है और राज्य के विकास में अपनी कौन सी भूमिका निभा रही है.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details