झारखंड

jharkhand

रिम्स शासी परिषद की बैठक में फैसला, जन औषधि केंद्र और प्रोफेसरों के प्रमोशन पर मुहर

By

Published : Nov 30, 2021, 3:40 PM IST

Updated : Nov 30, 2021, 4:45 PM IST

झारखंड हाई कोर्ट की फटकार के बाद रांची में रिम्स शासी परिषद की बैठक हुई है. इसमें स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के अलावा कई अधिकारी मौजूद रहे. इस बैठक में जन औषधि केंद्र के संचालन करने वाली एजेंसी के नाम पर मुहर लगा दी गई है. इसके साथ ही कई अहम मुद्दों पर भी फैसला लिया गया है.

Governing Council meeting of RIMS
स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता

रांची: हाई कोर्ट की फटकार के बाद आखिरकार रिम्स प्रबंधन ने 90 दिन के बाद रिम्स के 53वीं शासी परिषद की आपातकालीन बैठक बुलाई. इस बैठक में जन औषधि केंद्र के संचालन करने वाली एजेंसी के नाम पर मुहर लगा दी है. हालांकि प्रबंधन ने एजेंसी का नाम अभी सार्वजनिक नहीं किया है. शासी परिषद के अध्यक्ष और झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया कि बैठक में प्रोफेसरों के प्रमोशन का फैसला लिया गया है. इसके अलावा स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर करने के लिए कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई है.


इसे भी पढे़ं: omicron variant: चिकित्सकों की सलाह-कोरोना के नए वैरिएंट से घबराएं नहीं, कोरोना प्रोटोकॉल का करें पालन



स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि रिम्स शासी परिषद की बैठक में कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रोन की जांच के लिए जीनोम सीक्वेंसिंग मशीन की खरीद पर मुहर लगी है. एमजीएम जमशेदपुर और रिम्स रांची में एक-एक मशीन लगाई जाएगी. वर्तमान में कोरोना के वैरिएंट का पता लगाने के लिए सैंपल आईएलएस लैब भुवनेश्वर भेजा जाता है.

रिम्स शासी परिषद की बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री का बयान


शासी परिषद की बैठक में ये रहे मौजूद
रिम्स शासी परिषद की बैठक में शासी परिषद के अध्यक्ष और स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह, निदेशक डॉ कामेश्वर प्रसाद, चिकित्सा अधीक्षक डॉ कामेश्वर प्रसाद, कांके विधायक समरी लाल के अलावा अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.

Last Updated :Nov 30, 2021, 4:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details