झारखंड

jharkhand

हटिया रेलवे स्टेशन पर फिर मिले 17 कोरोना पॉजिटिव, टेस्टिंग में यात्री नहीं कर रहे सहयोग

By

Published : Oct 26, 2021, 8:39 PM IST

17 corona positives found at Hatia railway station
17 corona positives found at Hatia railway station

झारखंड में कोरोना के मामले में एक बार फिर उछाल आ रहा है. इसे लेकर प्रशासन और स्वास्थ्य एजेंसियां एलर्ट हो गई हैं. रांची आने वालों की जांच की जा रही है. इसी क्रम में हटिया स्टेशन पर किए गए जांच में 17 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.

रांची:झारखंड में कोरोना के बढ़ते आंकड़ें को देखते हुएरेलवे स्टेशनों पर लगातार कोविड-19 टेस्ट करवाया जा रहा है. हालांकि यात्री टेस्टिंग के दौरान सहयोग नहीं कर रहे हैं. कई यात्री बैरिकेडिंग तोड़कर स्टेशन से बाहर निकल रहे हैं. जिस वजह से व्यवस्था में लगे कर्मियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. मंगलवार को हटिया रेलवे स्टेशन पर जांच के दौरान 17 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.



रेलवे स्टेशन पर टेस्ट के बाद उनका दोबारा टेस्ट रिम्स या अन्य अस्पतालों में करवाया जा रहा है. जिला प्रशासन और सिविल सर्जन की मानें तो रेलवे स्टेशनों में की जा रही टेस्टिंग में भी गड़बड़ी आ रही है. वहीं, मंगलवार को भी हटिया रेलवे स्टेशन पर 17 यात्री कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. अन्य यात्री टेस्टिंग के डर से स्टेशनों पर लगाए गए बैरकेडिंग तोड़कर बाहर निकल जा रहे हैं. प्रशासनिक व्यवस्था नाकाफी होने के कारण इससे स्वास्थ्य कर्मियों को परेशानी हो रही है. टेस्टिंग को लेकर भी यात्री सहयोग नहीं कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:झारखंड में फिर पैर पसारने लगा कोरोना, लेकिन बस स्टैंड पर नहीं है जांच की कोई विशेष तैयारी


टेस्टिंग में परेशानी
लगातार रांची और हटिया रेलवे स्टेशन पर टेस्टिंग की जा रही है. लेकिन जिस तरीके से टेस्टिंग होना चाहिए वह नहीं हो रहा है. यात्रियों की ओर से सहयोगात्मक रवैया नहीं होने के कारण परेशानियां आ रही हैं. वहीं, दूसरी ओर प्रशासनिक कर्मचारी और स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों की भी कमी देखी जा रही है. जो लोग स्वेच्छा से टेस्टिंग करवा रहे हैं. उन्हीं का कोरोना टेस्ट फिलहाल रेलवे स्टेशनों पर हो रही है.

22 अक्टूबर और 23 अक्टूबर को रांची रेलवे स्टेशन पर 67 मरीज के संक्रमित होने की सूचना मिलते ही शहर के लोगों में डर व्याप्त हो गया था. लोगों कोरोना की तीसरी लहर (Third Wave of Corona) को लेकर काफी सशंकित भी थे. लेकिन इन सबके बीच राहत भरी खबर यह है कि इन सभी लोगों का RT-PCR टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details