झारखंड

jharkhand

20 वर्ष पुराने जमीन विवाद में दो भाइयों के बीच मारपीट, पीट पीटकर एक की हत्या

By

Published : Aug 6, 2022, 3:28 PM IST

पलामू में 20 साल पुराने जमीन विवाद में दो भाइयों के बीच मारपीट (Fight between two brothers in land dispute) हुई है. इस मारपीट के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई. मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में लिया है.

Fight between two brothers in land dispute
Fight between two brothers in land dispute

पलामू:20 वर्ष पुराने जमीन विवाद में ममेरे भाइयों ने फुफेरे भाइयों को पीट पीटकर हत्या कर दी (Fight between two brothers in land dispute). वहीं मारपीट के दौरान मृतक की मां समेत कई लोग जख्मी हुए है. मामला पलामू के पाटन थाना (Patan police station) क्षेत्र के बांसदह की है. मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और दो आरोपियों को हिरासत में लिया है. इस मामले में पुलिस फिलहाल छानबीन कर रही है.

ये भी पढ़ें:पलामू की बेटी प्राची अपूर्वा बिहार में बनी उपनिर्वाचन पदाधिकारी, बीपीएससी में प्राप्त किया 18वां रैंक

जानकारी के अनुसार बंसदह में महेश भूइयां और गोविंद भूइयां के परिवार के बीच जमीन का विवाद था. महेश और उनके भाई सुनील किसी काम से गांव में कहीं जा रहे थे, इसी दौरान उनके ममेरे भाइयों ने दोनों पर हमला कर दिया. इस हमले में बाद दोनों भाइयों ने शोर मचाना शुरू कर दिया. शोर सुनकर महेश और सुनील के परिजन वहां पहुंचे और दोनों पक्षो में जमकर मारपीट होने लगी. मारपीट के दौरान महेश के सिर में गंभीर रूप से चोट लग गई. जिसके बाद उसके परिजनों ने इलाज के लिए महेश को एमएमसीएच में भर्ती करवाया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

इस घटना में महेश के भाई सुनील और उसकी मां को भी गंभीर रूप से चोट लगी है. घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने 2 लोगों को हिरासत में लिया है. एसडीपीओ सुरजीत कुमार ने बताया कि जमीन विवाद में मारपीट हुई है. पुलिस पूरे मामले में अनुसंधान कर रही है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए एमएमसीएच में भेज दिया है. जानकारी के अनुसार दोनों पक्षों के बीच 20 वर्षों से तीन बीघा जमीन का विवाद है. हत्या का आरोप महेश के ममेरे भाई गोविंद भुइयां, विश्वनाथ भुइयां भुइयां चेतन भुईयां, गणेश भुईयां और मंटू भुईयां पर लगा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details