झारखंड

jharkhand

दुष्कर्म के बाद गर्भवती हुई नाबालिग, अब गर्भपात को लेकर कोर्ट के फैसले का इंतजार

By

Published : Oct 3, 2019, 10:34 AM IST

कॉन्सेप्ट इमेज

बिष्टुपुर थाना क्षेत्र की रहनेवाली नाबालिग से दुष्कर्म मामले में जहां पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया था. वहीं परिजनों ने न्यायालय से गर्भपात कराने के लिए अनुमति मांगी है, फिलहाल पीड़िता 22 सप्ताह की गर्भवती है.

जमशेदपुर: बिष्टुपुर थाना क्षेत्र की रहनेवाली नाबालिग से दुष्कर्म मामले में जहां पुलिस ने आरोपी को पूर्व में ही जेल भेज दिया था. वहीं अब नाबालिग लड़की के परिजन उसका गर्भपात करना चाहते हैं.

22 सप्ताह की गर्भवती
परिजनों ने न्यायालय से गर्भपात कराने के लिए अनुमति मांगी है. फिलहाल पीड़िता 22 सप्ताह की गर्भवती है. अस्पताल प्रबंधन कानून का हवाला देकर गर्भपात नहीं करा रहा है. परिजनों की याचिका पर कोर्ट ने मेडिकल बोर्ड का गठन कर लड़की की जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है.

ये भी पढ़ें-AJSU का स्वराज स्वाभिमान यात्रा, सुप्रीमो सुदेश महतो ने गांव के विकास पर दिया जोर

कोर्ट के आदेश का इंतजार
इधर, पुलिस पीड़िता को लेकर मंगलवार को ही सदर अस्पताल पहुंची. जिसके बाद उसे कई तरह की जांच के लिए एमजीएम लाया गया. वहीं पुलिस और अस्पताल प्रबंधन को अब न्यायालय के आदेश का इंतजार है.

ये भी पढ़ें-स्वच्छता सर्वेक्षण: रांची स्टेशन नई दिल्ली, पटना से भी आगे, देश में 63वां और झारखंड में पहला स्थान

क्या था मामला
बता दें कि 13 साल की बच्ची को पड़ोस में रहने वाले तीन बच्चों का पिता विनोद मुखी ने लगातार यौन शोषण कर उसे प्रेग्नेंट कर दिया. 14 सितंबर को बच्ची की तबीयत बिगड़ने पर परिजनों को उसके गर्भवती होने की जानकारी मिली. बच्ची ने अपने परिजनों को विनोद मुखी की करतूत के बारे में बताया. इसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.

Intro:एंकर--बिष्टुपुर थाना अंतर्गत हरिजन बस्ती की रहने वाली नाबालिग से दुष्कर्म मामले में जहाँ पुलिस ने आरोपी को पूर्व में ही जेल भेज दिया था. वहीँ अब नाबालिग के परिजन उसका गर्भपात करना चाहते है. Body:वीओ1--इसके लिये न्यायलय में गर्भपात कराने के लिए अनुमति मांगी गयी है. फिलहाल पीडिता 22 सप्ताह की गर्भवती है. अस्पताल कानून का हवाला देकर गर्भपात नहीं कर रहे है. परिजनों की याचिका पर कोर्ट ने मेडिकल बोर्ड का गठन कर लड़की की जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है. पुलिस नाबालिग को मंगलवार को ही सदर अस्पताल पहुंची जिसके बाद उसे कई तरह की जांच के लिए एमजीएम लाया गया. वहीँ पुलिस और अस्पताल प्रबंधन को अब न्यायालय के आदेश का इन्तेजार है.
गौरतलब है की धातकीडीह में 13 साल की बच्ची को पड़ोस में रहने वाले तीन बच्चों के पिता विनोद मुखी ने यौनशोषण कर गर्भवती बना दिया.14 सितंबर को बच्ची की तबीयत बिगड़ने पर परिजनाें काे उसके गर्भवती हाेने की जानकारी मिली. बच्ची ने अपने माता-पिता को विनोद मुखी की करतूत के बारे में सबकुक्ष बता दिया. इसके बाद पुलिस ने विनोद मुखी के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details